कोरोना वायरस से निपटने के लिए DU ने उठाया नया कदम, कहा -पूर्व छात्रों भी दें योगदान

punjabkesari.in Sunday, Apr 19, 2020 - 01:59 PM (IST)

नई दिल्ली:  देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस से निपटने के लिए हर राज्य के लोग मदद कर रहे है। ऐसी कड़ी में दिल्ली यूनिवर्सिटी का नाम भी जुड़ गया है। डीयू ने मुश्किल दौर में लोगों की मदद करने के लिए 'Care For Neighbor' शुरू किया है। इसके तहत कैंपस के आस-पास रहने वाले लोगों को राशन सहित अन्य जरूरी सामान उपलब्ध करा रहे हैं। यह जानकारी डीयू के कुलपति प्रोफेसर योगेश कुमार त्यागी ने एक पत्र जारी करके दी।

DELHI University, COVID-1,

 क्या है ये अभियान 
-डीयू इस अभियान के तहत नॉर्थ और साउथ कैंपस के आसपास रह रहे लोगों की मदद कर रहा है। यूनिवर्सिटी ने दिल्ली पुलिस की मदद से ऐसे लोगों की पहचान की जिनको मदद की सख़्त ज़रूरत और त्वरित राहत की आवश्यकता थी। ऐसे परिवारों को जानने के बाद उन्हें राशन समेत अन्य जरूरी सामाना उपलब्ध कराया गया।

-विश्वविद्यालय के अधिकारियों द्वारा पटेल चेस्ट के नज़दीक क्रिस्श्चन कॉलोनी के 100 परिवारों को और जे जे कॉलोनी श्रीराम कैम्प में 100 परिवारों को, तिमारपुर में 100 परिवारों को राशन वितरित किया गया। इस तरह अब तक 300 परिवारों को यह सहायता दी जा चुकी है। 

-इस कार्यक्रम के अंतर्गत आने वाले दिनों में और जरूरतमंदों को भी राशन सामग्री दी जायेगी। वहीं डीयू के कुलपति ने पूर्व छात्रों से आग्रह किया कि वे जहां कहीं भी हैं, वहां से मदद करें, क्योंकि एकजुट होकर ही हम एक-दूसरे के जीवन को समृद्ध कर सकते हैं और एकता के साथ मानवता की सेवा कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस दिशा में DU के पूर्व छात्र जो भी प्रयास कर रहें हैं वो और लोगों के साथ भी शेयर करें ताकि ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे प्रेरणा मिल सके।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News