Open Book Exam 2020- दिल्ली यूनिवर्सिटी में कल से शुरू होगी ओपन बुक परीक्षा

punjabkesari.in Sunday, Aug 09, 2020 - 03:55 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली यूनिवर्सिटी की ओर से स्नातक और ओपन स्कूल के छात्रों के लिए अंतिम वर्ष की ओपन बुक परीक्षा कल 10 अगस्त 2020 से शुरू होगी। बता दें कि इससे पहले कई बार ओपन बुक परीक्षाओं को टाला गया था और अंतिम टर्म की परीक्षाएं 10 जुलाई से शुरू होने वाली थी। डीयू ओबीई 2020 का कहना है कि नवीनतम अधिसूचना 10 अगस्त से यूजीसी के नवीनतम दिशानिर्देशों के तहत होगी।

PunjabKesari

विश्वविद्यालय ने पहले कहा था कि जो छात्र 10 अगस्त से 31 अगस्त तक ओबीई परीक्षा में छूट जाते हैं, उन्हें 15 सितंबर के बाद होने वाली अतिरिक्त परीक्षाओं में उपस्थित होने का एक और मौका दिया जाएगा। डीयू ने परीक्षा पैटर्न के साथ छात्रों के आदी होने के लिए ओपन-बुक परीक्षा मॉक टेस्ट भी आयोजित किए थे। 

जानिए क्या है पूरा मामला- 
कुछ दिन पहले मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक की अध्यक्षता में मंत्रालय, यूजीसी समेत अन्य पदाधिकारियों के साथ बैठक हुई। बैठक में ये फैसला लिया गया कि अब दिल्ली विश्वविद्यालय में ओपन बुक एग्जाम 15 अगस्त के बाद होंगे। ये निर्णय यूजीसी की संशोधित गाइडलाइन आने के कारण लिया गया है। इससे पहले परीक्षाएं 10 जुलाई से शुरू होने वाली थीं। फिर डीयू प्रशासन परीक्षा एक महीना आगे स्थगित करने के आदेश दिए हैं।

एेसे करें चेक
छात्र कोई भी जानकारी के लिए डीयू की ऑफिशियल वेबसाइट du.ac.in पर जाकर देख सकते है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News