हार्ट सर्जरी के लिए जुटाए पैसे बच्ची ने कर दिए दान

punjabkesari.in Monday, Aug 27, 2018 - 11:44 AM (IST)

केरल में बाढ़ से हुई भारी तबाही के बाद देशभर से मदद मिल रही है। जहां मदद करने में अमीर-गरीब शामिल हैं वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्होंने दिखा दिया अगर देश पर कोई आपदा आएगी तो सब डटकर उस समस्या का समाधान करेंगे।

आज हम बात कर रहे हैं ऐसी लड़की के बारे में जिसने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए अपनी हार्ट सर्जरी के लिए जमा किए गए पैसे दान कर दिए हैं। आपको बता दें, अक्षया नाम की इस बच्ची की उम्र 12 साल है। वह तमिलनाडु के करुर की रहने वाली हैं। 7वीं क्लास में पढ़ने वाली अक्षया को हार्ट की एक गंभीर बीमारी है जिसके लिए सर्जरी होनी है। पैसे दान कर ये ये लड़की कई लोगों के लिए मिसाल बन चुकी हैं।

अक्षया एक गरीब परिवार से ताल्लुक रखती हैं  इसलिए उसका परिवार धीरे-धीरे कर हार्ट सर्जरी के लिए पैसे जोड़ रहा था। बता दें उन्होंने बड़ी मुश्किल से चंदे यानी क्राउड-फंडिंग के जरिये पैसे जुटाए थे, जिसका एक हिस्सा अब बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए डोनेट कर दिया गया है।

अक्षया ने बताया टीवी में बाढ़ पीड़ितों को देखकर मन काफी दुखी होता था. जिसके बाद ये फैसला लिया. फिर अक्षया ने अपनी मां के साथ जाकर 5000 रुपए की राशि केरल के लिए राहत फंड इकठ्ठा करने वाले एक आर्गेनाइजेशन को दान कर दिए।

आपको बता दें, अक्षया की पहली सर्जरी हो चुकी हैं. नवंबर में दूसरी सर्जरी होनी है. जिसके लिए 2.5 लाख रुपये की जरूरत है। ये पैसे सोशल मीडिया पर क्राउड-फंडिंग के जरिए जोड़े जा रहे हैं लेकिन अभी तक केवल 20 हजार रुपए ही दान हो पाए थे जिसमें से 5 हजार रुपये दान कर दिए।

पैसे दान करते हुए उसने कहा- इस वक्त केरल के लोगों को पैसों और मदद ज्यादा जरूरत है. ऐसे हर हाथ से की गई मदद केरल वासियों का फायदा पहुंचा सकती है। साथ ही अक्षया ने बड़ा दिल करते हुए कहा मुझे भरोसा है नवंबर तक मेरी सर्जरी के लिए पैसे भी जमा हो जाएंगे।

 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News