Delhi University Exams 2020: ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम 10 दिन के लिए हुआ स्थगित, जानें वजह

2020-06-28T09:49:04.17

नई दिल्ली: कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए दिल्ली विश्वविद्यालय ने अंतिम वर्ष के छात्रों के लिए ऑनलाइन ओपन बुक एग्जाम को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया है, जो एक जुलाई से शुरू होने वाले थे। बता दें कि दिल्ली में जानलेवा कोरोना वायरस का कहर जारी है यहां इस संक्रमण के पॉजिटिव मामलों में रोजाना इज़ाफा हो रहा है।

PunjabKesari

इस परीक्षा की नई तारीखों का ऐलान अभी नहीं हुआ है। DU ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा है कि सभी स्नातक और स्नाकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए संशोधित परीक्षा डेटशीट की घोषणा जल्द ही की जाएगी। विश्वविद्यालय ने कहा कि सभी स्नातक और स्नातकोत्तर पाठ्यक्रमों के लिए संशोधित डेटशीट तीन जुलाई को अधिसूचित की जाएंगी।

 दिल्ली की मौजूदा स्थिति को देखते हुए DU ने तय किया है कि वो 4 जुलाई को परीक्षा को लेकर एक मॉक टेस्ट आयोजित करेगा। इसके बाद स्थिति की समीक्षा कर 10 जुलाई को परीक्षा को लेकर नई तिथियों की घोषणा की जाएगी।

शिक्षक और छात्र देश के विभिन्न हिस्सों में अध्ययन सामग्री की अनुपलब्धता और इंटरनेट कनेक्टिविटी की कमी जैसे मुद्दों का हवाला देते हुए ओपन बुक एग्जाम (ओबीई) का विरोध करते रहे हैं। दिल्ली विश्वविद्यालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि कोविड-19 महामारी की मौजूदा स्थिति को देखते हुए इस परीक्षा को को 10 दिन के लिए स्थगित कर दिया गया है।


Author

Riya bawa

Recommended News