धर्म के नाम पर बंटी स्कूल की क्लासें, अलग-अलग सेक्शन में हो रही पढ़ाई

punjabkesari.in Wednesday, Oct 10, 2018 - 11:41 AM (IST)

नई दिल्ली:  देश की राजधानी दिल्ली के उत्तरी दिल्ली नगर निगम एक हैरानीजनक मामला सामने आया है जिसमें शिक्षकों ने आरोप लगाया है कि प्राइमरी स्कूल में हिंदू और मुस्लिम बच्चों के अलग-अलग सेक्शन बनाए गए हैं।

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, वजीराबाद, गली नंबर-9 में नॉर्थ एमसीडी ब्वॉयज स्कूल के अटेंडेंस रिकॉर्ड से पता चलता है कि धर्म के आधार पर अलग-अलग सेक्शन बनाए गए हैं। रिपोर्ट के अनुसार क्लास-1ए में 36 हिंदू, 1बी में 36 मुस्लिम, क्लास-2ए में 47 हिंदू, 2बी में 26 मुस्लिम और 15 हिंदू है. वहीं 2सी में 40 मुस्लिम छात्र हैं।

 

जानकारी के मुताबिक कक्षा 1 और 2 की तरह ही अन्य कक्षाओं में भी हिंदू और मुस्लिम के आधार पर सेक्शन का विभाजन किया गया है। स्कूल में कुछ ही सेक्शन ऐसे हैं, जिसमें हिंदू और मुस्लिम छात्र एक साथ पढ़ाई कर रहे हो। दरअसल, एमसीडी स्कूल में पांचवीं तक की पढ़ाई करवाई जाती है और हर सेक्शन में 30 बच्चे होते हैं।

 

हालांकि, स्कूल के इंचार्ज सीबी सिंह शेरावत ने धर्म के आधार पर सेक्शन विभाजित करने की बात से इनकार किया है। उनका कहना है कि सेक्शन में बदलाव एक प्रक्रिया है और यह हर स्कूल में होता है। यह प्रबंधन का फैसला था और हम देख सकते हैं कि अब शांति, अनुशासन और लर्निंग एनवायरमेंट है। बच्चे कभी-कभी लड़ाई करते थे।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News