दिल्ली प्रदूषण का बढ़ा ग्राफ,नियंत्रण विभाग ने स्कूलों को जारी की हिदायतें

punjabkesari.in Saturday, Dec 29, 2018 - 01:53 PM (IST)

नई दिल्ली(सैनी):  देश की राजधानी दिल्ली में ठंड बढ़ने के साथ-साथ प्रदूषण ने पैर पसारने शुरु कर दिए है। जिसके चलते दिल्ली शिक्षा विभाग को प्रदूषण बोर्ड के विशेष सचिव (वातावरण) तथा दिल्ली नियंत्रण बोर्ड के मैंबर एस.एस.अली ने अपने पत्र जारी कर अपील की है कि दिल्ली के शिक्षा विभाग के अधीन आने वाले हर सरकारी ,गैर सरकारी तथा सरकारी सहायता प्राप्त स्कूलों के प्रमुख बच्चों के परिजनों को प्रदूषण से बचने के लिए हिदायतें जारी करें।

PunjabKesari

कई स्कूलों में छुट्टियां होने के कारण बच्चें स्कूल नहीं आ रहे लेकिन बावजूद इसके स्कूलों को कहा गया है कि वह एसएमसी मैंबरों के जरिए यह अनाउंसमेंट करवाएं कि जब तर प्रदूषण का असर कम नहीं होता तब तक बच्चे घर के बाहर कम निकलें। शिक्षा विभाग ने श्री अली के पत्र की कापी भी अपने आदेश के साथ लगाने की हिदायत की है।

PunjabKesari

इसके साथ ही अन्य विभागों को हिदायतें जारी की गई हैं जैसे दिल्ली परिवहन निगम को बसों की सेवा निर्विघन जारी रखना,मैटरों को अपने राऊंड बढ़ाने की अपील,नगर निगम को सफाई से पहले सड़कों पर पानी छिड़कने की अपील की गई है। इसके अलावा होटलों आदि को लकड़ी या कोयला जलाने तथा जनरेटर न चलाने के आदेश दिए गए हैं। इसके अलावा श्री अली ने अपने पत्र में डीडीए तथा नगर निगम को गाड़ियों की पार्किंग फीस कार गुणा करने के सुझाव दिए है ताकि लोग निजी वाहनों की जगह यातायात पब्लिक वाहन इस्तेमाल करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News