कोरोना: बिना परीक्षा पास होंगे 1 से 8वीं कक्षा तक के छात्र, सरकार ने उठाए महत्वपूर्ण कदम

punjabkesari.in Thursday, Mar 19, 2020 - 10:18 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों की वजह से केंद्र सरकारों के साथ साथ राज्य सरकारों की जिम्मेदारी भी बढ़ा दी है। उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा परिषद के तहत सभी स्कूलों को पहली से आठवीं कक्षा तक के सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए अगली कक्षा में प्रोन्नत करने का आदेश जारी किया गया है। 

अपर मुख्‍य सचिव (शिक्षा) रेणुका कुमार ने बताया, ‘‘बेसिक शिक्षा परिषद के तहत सभी स्कूलों को पहली से लेकर आठवीं कक्षा तक के छात्रों को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में प्रोन्नत किये जाने का निर्देश जारी कर दिया गया है। सभी स्कूल दो अप्रैल तक बंद रहेंगे।' उन्होंने बताया कि 23 मार्च से 28 मार्च के बीच होने वाली परीक्षाएं निरस्‍त कर दी गई हैं। इसके साथ ही सभी छात्र-छात्राओं को बिना परीक्षा दिए ही अगली कक्षा में प्रोन्नत किया जाएगा। 

इस पत्र को परिषद के तहत आने वाले सभी स्‍कूलों और सभी जिलों में भेज दिया गया है। योगी सरकार ने मंगलवार को कैबिनेट बैठक में उत्तर प्रदेश के सभी पर्यटक स्थल 31 मार्च तक बंद रखने का फैसला लिया था। इसके साथ-साथ प्रदेश के सभी स्कूल और कॉलेज भी दो अप्रैल तक बंद रहेंगे। सिर्फ स्कूल ही नहीं यूपी में सभी सिनेमा हॉल, मल्टीप्लेक्स, टूरिस्ट प्लेस आदि को भी 2 अप्रैल तक बंद किया गया है ताकि यहां ज्यादा लोग इकट्ठे न हों। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News