दिल्ली सरकार के स्कूल को केवी के रूप में चलाएगी केंद्र सरकार

punjabkesari.in Tuesday, Jun 25, 2019 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार ने प्रेसीडेंट एस्टेट स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय को केंद्र सरकार को देने की मंजूरी दे दी है। अब केंद्र सरकार इसको केंद्रीय विद्यालय के रूप में चलाएगी। इस बारे में ट्वीट कर उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने जानकारी दी है। उन्होंने ट्वीट में लिखा कि दिल्ली सरकार के प्रेसीडेंट एस्टेट स्थित सरकारी स्कूल को केंद्र सरकार अब केंद्रीय विद्यालय के रूप में चलाएगी। 

दिल्ली सरकार ने इसकी सहमति दे दी है। सिसोदिया ने अपने ट्वीट में ये भी लिखा कि दिल्ली सरकार का जो स्कूल अब केंद्रीय विद्यालय के रूप में चलेगा 2015 तक यही स्कूल भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ था। उन्होंने शिक्षा मंत्री के रूप में सबसे पहला छापा इसी स्कूल में डाला था और महज एक साल में यह इतना बदल गया था कि यहां ‘मुखर्जी सर की क्लास’ भी लगी थी।

PunjabKesari

 

ट्वीट में मनीष सिसोदिया ने इस स्कूल में अपने छापे की उस दौरान की वीडियो भी पोस्ट करके बताया कि किस तरह उस वक्त इस स्कूल में भ्रष्टाचार हो रहा था। अपने छापे के दौरान उप-मुख्यमंत्री ने ये भी पाया था कि स्कूल में सुविधाओं का बहुत अभाव है। इसके बाद इस स्कूल में सभी तरह की सुविधाएं मुहैया कराने पर काम किया गया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल भी इस स्कूल का दौरा करके यहां के बच्चों के साथ बातचीत कर चुके हैं। इस स्कूल का निर्माण 1946 की तत्कालीन भारत सरकार के शिक्षा मंत्रालय ने करवाया था। इसके बाद 1962 में इसे दिल्ली के शिक्षा निदेशालय को दे दिया गया था। 

पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने शिक्षक दिवस के मौके पर इसी स्कूल में पढ़ाया था
प्रेसीडेंट एस्टेट स्थित डॉ. राजेंद्र प्रसाद सर्वोदय विद्यालय वही स्कूल है जहां पर उप-मुख्यमंत्री और शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के निवेदन पर पूर्व राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी शिक्षक दिवस के मौके पर दो साल शिक्षक के रूप में बच्चों को पढ़ाने आए थे।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Riya bawa

Recommended News

Related News