CBSE Board Exams 2020: मनीष सिसोदिया का HRD मंत्री को पत्र, बचे हुए पेपर न करवाने की मांग

punjabkesari.in Thursday, Jun 18, 2020 - 09:15 AM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया ने केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर मांग की है कि सीबीएसई  के बचे हुए पेपर न कराए जाएं। मनीष सिसोदिया ने कहा है कि कोरोनावायरस के चलते जो हालात पैदा हुए हैं, उनमें एग्जाम कराना बहुत ही मुश्किल है। लिहाजा, एग्जाम रद्द करके, प्री बोर्ड या इंटरनल मार्क्स के आधार पर रिजल्ट जारी कर दिया जाए।

PunjabKesari

इस पत्र में मनीष सिसोदिया ने लिखा है, ''मैंने 28 अप्रैल को आपके साथ हुई वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में भी यह मुद्दा उठाया था और सुझाव दिया था कि बचे हुए पेपर कराने के बजाय प्री-बोर्ड या इंटरनल एग्जाम के हिसाब से रिजल्ट घोषित कर दिए जाएं.''सीबीएसई बोर्ड 12वीं की बची हुई परीक्षा एक से 15 जुलाई के बीच आयोजित करवाने वाला है. हालांकि दिल्ली में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के बीच अब सीबीएसई एग्जाम को रद्द करने की मांग की गई है. इसको लेकर मनीष सिसोदिया ने मानव संसाधन विकास मंत्री को पत्र भी लिखा है.

PunjabKesari

मनीष सिसोदिया ने सुझाव दिया कि इन विषयों में रिजल्ट इंटरनल परफॉर्मेंस के हिसाब से तय किया जाए. मनीष सिसोदिया ने ये मांग ऐसे वक्त में की है जब कुछ बच्चों के पैरेंट्स पहले ही एग्जाम रद्द कराने को लेकर सुप्रीम कोर्ट में याचिका लगा चुके हैं. कोर्ट ने सीबीएसई से इस पर जवाब भी मांगा है और मामले की सुनवाई 23 जून को होनी है.

देश में कोरोना वायरस के कारण सबसे ज्यादा प्रभावित राज्यों की लिस्ट में दिल्ली तीसरे नंबर पर है. दिल्ली में 44 हजार से ज्यादा कोरोना वायरस के मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। इस बीच दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखा है। पत्र के जरिए उन्होंने सीबीएसई की जुलाई में होने वाली परीक्षा को रद्द करने की मांग की है।

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News