SSB CHSL Exam 2021: अरुणाचल प्रदेश SSB CHSL की परीक्षा स्थगित, जानें कब होगी परीक्षा

punjabkesari.in Monday, May 31, 2021 - 05:55 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क अरुणाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने APSSB CHSL परीक्षा 2021 को पोस्टपोन करने का फैसला लिया है। एपीएसएसबी की आधिकारिक साइट apssb.nic.in पर नोटिस जारी कर परीक्षा स्थगित करने के बारे में जानकारी दी गई है। संयुक्त उच्च माध्यमिक स्तर (10 + 2) परीक्षा है जो 1 अगस्त 2021 को आयोजित होने वाली थी, जिसे अब टाल दिया गा है। परीक्षा की नई तारीख 29 अगस्त 2021 निर्धारित की गई है। 

PunjabKesari

अरुणाचल प्रदेश कर्मचारी चयन बोर्ड ने APSSB CHSL परीक्षा 2021 के लिए पंजीकरण की प्रक्रिया 18 मई, 2021 से शुरू कर दी गई थी। जिन उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन नहीं किया है, वे 17, जून 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। निर्धारित तारीख गुजर जाने के बाद आवेदन लिंक को हटा दिया जाएगा। केवल तय तारीख से पहले किए जाने वाले आवेदन ही स्वीकार किए जाएंगे।

एग्जाम पैटर्न
एग्जाम में ऑब्जेक्टिव प्रश्न और मल्टीपल प्रश्न और स्किल टेस्ट शामिल है। ऑब्जेक्टिव टाइप प्रश्न की परीक्षा में सामान्य अंग्रेजी, एलिमेंट्री मैथ्स और सामान्य ज्ञान के 300 अंकों के प्रश्न होंगे। 

आवेदन फीस
APST उम्मीदवारों के लिए परीक्षा शुल्क 150 रुपये और सामान्य उम्मीदवारों के लिए 200 रुपये तय किया गया है। आवेदन फीस केवल ऑनलाइन ही स्वीकार की जाएगी।  दिव्यांग व्यक्तियों को शुल्क के भुगतान से छूट दी गई है।

आयु-सीमा
परीक्षा के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवार की आयु 18 साल से लेकर 32 साल के बीच होनी चाहिए। वहीं, परीक्षा से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए उम्मीदवारों को एपीएसएसबी की आधिकारिक साइट पर जाने की सलाह दी जाती है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News