AP SSC Exams: कक्षा 10वीं की परीक्षाएं रद्द, अब बिना परीक्षा के 6.3 लाख छात्र होंगे पास

punjabkesari.in Sunday, Jun 21, 2020 - 01:51 PM (IST)

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश सरकार ने माता-पिता के दबाव और विपक्षी दलों की मांगों के कारण राज्य में माध्यमिक विद्यालय प्रमाणपत्र (कक्षा 10वीं) परीक्षाओं को रद्द करने की घोषणा की है। परीक्षा रद्द होने के कारण इस बार 6.3 लाख छात्र जो कक्षा 10 की परीक्षा लिखने वाले थे, उन्हें पास घोषित किया जाएगा। बता दें, कोरोना वायरस प्रकोप के कारण ये फैसला लिया गया है।

AP SSC exams

यह घोषणा राज्य के शिक्षा मंत्री अदिमुलापू सुरेश ने की। उन्होंने कहा कि राज्य में कोविड -19 की बढ़ती तीव्रता और छात्रों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए निर्णय लिया गया है। मंत्री ने बताया 10वीं की परीक्षाएं जो मूल रूप से मार्च- अप्रैल में आयोजित होने वाली थीं, लेकिन कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए लागू किए गए लॉकडाउन के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई थी ।

बता दें कि इस बार परीक्षा का आयोजन 10 से 17 जुलाई के बीच किया जाना था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। कोरोना वायरस के कारण परीक्षा स्थगित कर दी गई है। मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने फैसला किया था कि 10वीं की परीक्षाओं को रद्द करना बेहतर होगा क्योंकि अन्य राज्यों में ऐसा हो चुका है, साथ ही ये फैसला छात्र और माता- पिता के हित में होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News