कोरोना के चलते छत्तीसगढ़ सरकार का बड़ा फैसला, 10वीं की परीक्षा स्थगित

punjabkesari.in Friday, Apr 09, 2021 - 04:08 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: देश में कोरोना वायरस की दूसरी लहर बड़ी तेजी से फैल रही है। इस बार कोरोना के मामले बीते साल की तुलना में बड़ी तेजी से आगे बढ़ रहे हैं। छत्तीसगढ़ में भी कोरोना बेकाबू होने के बाद यहां के कई जिलों में लॉकडाउन लगाने का निर्णय लिया गया है। इसी बीच, सूबे की सरकार ने यहां होने वाली 10वीं की परीक्षा को स्थगित करने का फैसला लिया है। छत्तीसगढ़ के सीएमओ ने खुद इस बात की पुष्टि की।

सीएमओ ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल रायपुर की तरफ से राज्य में कोरोना के बढ़ते संक्रमण और कई जिलों में लॉकडाउन की स्थिति को ध्यान में रखते हुए कक्षा 10वीं की दिनांक 15 अप्रैल 2021 से प्रारंभ होने वाली बोर्ड परीक्षा स्थगित कर दी गई है। इससे लाखों छात्रों को बड़ा झटका लगा है।

notice
पहले कयास लगाए जा रहे थे कि कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच ये परीक्षाएं ऑनलाइन ली जाएंगी, लेकिन बोर्ड ने साफ कर दिया है कि परीक्षाएं ऑनलाइन नहीं होगी। सभी को सशरीर परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना होगा। अब बोर्ड परीक्षा के लिए छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल फिर से नई तारीख जारी करेगी। स्टूडेंट्स 10वीं की परीक्षाओं का नया शेड्यूल ऑफिशियल वेबसाइट cgbse.nic.in पर जाकर चेक कर सकेंगे। बता दें छत्तीसगढ़ बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 15 अप्रैल से शुरू होने वाली थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News