युवाओं के लिए प्रेरणा है Koushik Mridha, फ्री सिखा रहे डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग एवं फ़्रीलैन्सिंग के गुण

punjabkesari.in Sunday, Apr 30, 2023 - 10:38 PM (IST)

नई दिल्ली/टीम डिजिटल। आज का दौर डिजिटल क्रांति का दौर है और इसमें सबसे बड़ा योगदान हमारे युवाओं का देखा जा सकता है। Koushik Mridha (कौशिक मृधा) सैकड़ों युवाओं के लिए प्रेरणा के स्रोत हैं। कोलकाता, वेस्ट बंगाल से आने वाले Koushik Mridha ने डिजिटल मार्केटिंग, ब्लॉगिंग एवं फ़्रीलैन्सिंग जैसे क्षेत्रों में खुद को स्थापित किया है,और अब कई लोगों को इनके बारे में बता और सिखा भी रहे हैं। क्या ऑनलाइन पैसा कमाया जा सकता है? यह आज भी कई लोगों के लिए एक बड़ा सवाल बना हुआ है। लेकिन महज 24 वर्ष में ही Koushik Mridha ने यह साबित किया है कि ऑनलाइन पैसा कमाना मुमकिन है,बशर्ते इस क्षेत्र में सही तरीके से मेहनत की जाए और इन गुणों को सिखा जाए। हजारों युवाओं को कौशिक मृधा, फ्री में उनके स्किल को डिवेलप कर रहे हैं और ऑनलाइन डिजिटल मार्केटिंग के क्षेत्र में आगे बढ़ने की प्रेरणा दे रहे है।

युवाओं को ऑनलाइन क्षेत्र में आगे बढ़ने के लिए कर रहे मदद

कौशिक मृधा आज के समय में कोलकाता स्थित एक प्रसिद्ध बंगाली न्यूज़ वेबसाइट (वॉइस ऑफ कोलकाता) एवं बड़े फेसबुक पेज के मालिक है उन्होंने फेसबुक, यूट्यूब, ब्लॉगिंग एवं फ़्रीलैन्सिंग के क्षेत्र में खुद को स्थापित किया है और ऑनलाइन अर्निंग का एक मुख्य स्रोत बनाया है। वह बताते हैं कि आज के समय में फेसबुक,ब्लॉगिंग एवं फ़्रीलैन्सिंग में काफी रोजगार की संभावनाएं हैं, अगर इसे सही ढंग से सीख कर किया जाए। इसी काम को अंजाम दे रहे हैं Koushik Mridha! आप सोच रहे होंगे कैसे? चलिए आपको बताते हैं की उन्होंने अब तक हजारों युवाओं को सोशल मीडिया और ऑनलाइन मार्केटिंग से ऑनलाइन अर्निंग करने के तरीकों को लेकर फ्री क्लासेस दी हैं एवं जहां उन्हें जरूरत हुई है ,वहां पर उनको पर्सनल लेवल पर भी मदद की है ताकि वह भी इस क्षेत्र में अपना नाम बना सके और रोजगार के लिए उन्हें भटकना ना पड़े।

कौशिक यूट्यूब चैनल एवं अन्य ऑनलाइन माध्यम के जरिए युवाओं को सिखा रहे हैं

कौशिक बताते हैं कि कि वह डिजिटल मार्केटिंग एवं एवं ऑनलाइन अर्निंग से जुड़ी जानकारी अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से भी लोगों तक पहुंचाते हैं। ताकि जो दूरदराज गांव में या फिर सुदृढ़ इलाकों में बैठा हो वह भी ऑनलाइन एवं डिजिटल मार्केटिंग के गुण सीख सके और घर बैठे कमाई शुरू कर सके। लगातार टेक्नोलॉजी एवं डिजिटल ट्रेंड्ज़ से अवगत रहना और टेक्नोलॉजी में हो रहे बदलाव के अनुसार लोगों तक जानकारी पहुंचे, वह बड़ी बात है। और इसी काम को अंजाम दे रहे हैं कौशिक अपने यूट्यूब चैनल के माध्यम से एवं अपने स्टूडेंट्स को सिखा कर। अगर आप भी ऑनलाइन अर्निंग एवं डिजिटल दुनिया में कुछ करना चाहते हैं तो Koushik Mridha का सफर आपको प्रेरित करेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Ajay kumar

Recommended News

Related News