विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ‘सोढी फाऊंडेशन इंडिया’ ने मुफ्त फलदार पौधे देने की घोषणा की

punjabkesari.in Tuesday, Jun 06, 2023 - 08:26 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

जालंधर (धवन): विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ‘सोढी चैरीटेबल एंड वैल्फेयर सोसायटी’ (सोढी फाऊंडेशन) ने मुफ्त फलदार पौधे लोगों को देने की घोषणा की। फाऊंडेशन के सचिव परविंद्र सिंह सोढी ने बताया कि हर वर्ष की तरह इस बार भी पंजाब के 12,988 गांवों में फलदार पौधे बांटने का कार्य शुरू कर दिया गया है। इन गांवों में लगभग 500 पौधे मुफ्त में वितरित किए जा रहे हैं। शहरों तथा कस्बों में भी पौधे वितरित किए जाएंगे।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

उन्होंने कहा कि यह अभियान 5 जून से शुरू हुआ है तथा 31 जुलाई तक जारी रहेगा। उन्होंने बताया कि जून तथा जुलाई महीने में ही लगभग 6 लाख फलदार पौधे लगाने का लक्ष्य रखा गया है।

सोढी ने बताया कि पूरे वर्ष में 36 लाख पौधे लगाए जाएंगे। उन्होंने कहा कि इस संबंध में फाऊंडेशन के पदाधिकारियों ने अपना कार्य शुरू कर दिया है तथा वे पंजाब के अलग-अलग भागों में संस्थाओं, सोसायटियों, स्कूल प्रबंधकों, ग्रामीण पंचायतों से मुलाकात कर रहे हैं।

उन्होंने कहा कि पंजाब के अतिरिक्त हरियाणा, राजस्थान, चंडीगढ़ की सोसायटियां व लोग संस्था के साथ संपर्क करके पौधे ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि पर्यावरण को बचाने के लिए वृक्षारोपण अत्यंत जरूरी हो गया है। 2022 में भी जून व जुलाई महीने में फाऊंडेशन ने लगभग 6 लाख पौधे लगाए थे। राज्य में इस समय फाऊंडेशन द्वारा 18 नर्सरियों का संचालन किया जा रहा है। पौधे लेने के इच्छुक लोग फाऊंडेशन से 97801-20025 पर संपर्क कर सकते हैं।

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News