किस तरह के लाफिंग बुद्धा को घर में रखना होता है शुभ ?

punjabkesari.in Friday, May 31, 2019 - 03:43 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (Video)
आज के समय में वास्तु के साथ-साथ फेंगशुई भी लोगों के बीच काफी लोकप्रिय हो चुका है। फेंगशुई के अनुसार लाफिंग बुद्धा की मूर्ति हर घर में देखी जा सकती है। इसको घर में रखने के पीछे जो कारण है वो बहुत ही मनोवैज्ञानिक और व्यवहारिक हैं। ऐसा माना गया है कि इसे घर में रखने से धन-सम्पत्ति बढ़ती है और साथ ही आस-पास का वातावरण सकरात्मक बना रहता है। लेकिन क्या कभी किसी ने इस बात को सोचा है कि लाफिंग बुद्धा की किस तरह की मूर्ति को घर में और किस को अपने कारोबार के लिए इस्तेमाल करना चाहिए? अगर नहीं तो चलिए आज हम आपको इसके बारे में बताते हैं। 
PunjabKesari, kundli tv
अगर बिज़नेस ठीक से नहीं चल रहा हो या लगातार नुकसान और पैसों की कमी का सामना करना पड़ रहा हो तो दोनों हाथ ऊपर किए हुए हो लाफिंग बुद्धा की मूर्ति दुकान या ऑफिस में रखें, इससे बिज़नेस बढ़ने लगेगा और उसमें मुनाफा होगा। 

घर में यहां रखें CRYSTAL, चमक जाएगा भाग्य ! (VIDEO)

धन की पोटली अपने कांधे पर टांगे लाफिंग बुद्धा किसी भी घर या ऑफिस के लिए शुभ माने गए हैं। इन्हें रखने से पैसों से जुड़ी हर परेशानी खत्म होने लगती है और कभी पैसों की तंगी नहीं होती। थैली लिए लाफिंग बुद्धा दुकान या ऑफिस के मेन गेट पर रखना चाहिए, इससे इनकम बढ़ती है। 
PunjabKesari, kundli tv
जो लोग अपना निर्णय नहीं ले पाते, वह बहुत कमजोर होते हैं। उन्हें धातु से बने हंसते हुए बुद्धा की प्रतिमा अपने घर या ऑफिस में रखनी चाहिए। इससे निर्णय क्षमता और अधिक बढ़ने लगती है।

इसके साथ ही ये घर में खुशहाली और समृद्धि लाते हैं। उन्हें इस तरह रखें जैसे वे आने वाले मेहमान को देख रहे हैं।
PunjabKesari, kundli tv
जिस मूर्ति में लाफिंग बुद्धा एक हाथ में सोने का सिक्का और दूसरे हाथ में पंखा लिए हुए होते हैं, वे मूर्ति घर-दुकान में खुशहाली और सफलता लेकर आती है।

इस lucky cat की मदद से पैसों से भर सकते हैं अपना घर ! (VIDEO)

लाफिंग बुद्धा को घर के मुख्य द्वार के पास रखा जाना चाहिए ताकि घर में प्रवेश करने वाले व्यक्ति को वह अवश्य दिखाई पड़े। लाफिंग बुद्धा को ढाई से तीन फुट की ऊंचाई पर किसी मेज या स्टूल पर रखा जा सकता है। 

नेवला बताएगा आपका मंगल-अमंगल (VIDEO)

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News