Weekly Tarot Horoscope (4th-10th December): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Sunday, Dec 04, 2022 - 08:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- सप्ताह की शुरुआत में सारे काम मन के मुताबिक होंगे लेकिन मध्य में बिजनेस में कोई समझौता करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स आप पर मेहरबान होंगे। मार्केटिंग करने वालों के लिए यह सप्ताह बहुत ही खास रहेगा। भूमि खरीदने के लिए वरिष्ठों की सलाह जरूर लें। परिवार के साथ कहीं घूमने जाने के लिए विचार-विमर्श करेंगे। छात्रों के लिए यह हफ्ता थोड़ा सा मुश्किलों भरा रहेगा लेकिन अंत तक हालात फिर से पहले जैसे हो जाएंगे।
उपाय- सप्ताह में एक बार गाय को मीठी रोटी खिलाएं।
शुभ रंग- गुलाबी
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 9

वृष- इस सप्ताह परिवार के साथ तीर्थ स्थान पर जाएंगे। कार्यक्षेत्र में किसी काम के सिलसिले से शहर से दूर जाना पड़ सकता है। बिजनेस की बढ़ोतरी के लिए किसी वरिष्ठ की सलाह फायदेमंद रहेगी। कोई नया घर या वाहन खरीदने की योजना बन सकती है। अविवाहितों के लिए विवाह के रिश्ते आएंगे, घर में खुशी भरा माहौल रहेगा। सप्ताह के अंत में कोई पुरानी बीमारी फिर से उभर कर सामने आएगी। शारीरिक एवं मानसिक कष्ट हो सकता है।
उपाय- सुबह और शाम घर में कपूर जलाएं।
शुभ रंग- सफ़ेद
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 1

मिथुन- इस सप्ताह कारोबारियों को खूब मेहनत करनी पड़ेगी। कॉम्पिटीटर से कड़ा मुकाबला करना पड़ सकता है। कार्यक्षेत्र में कुछ जरुरी काम निपटने के लिए अधिकारी की मदद लेनी पड़ेगी। परिवार के साथ शोपिंग करने में समय बिताएंगे लेकिन खर्चों पर लगाम लगा कर रखें अन्यथा आर्थिक स्थिति डगमगा सकती है। नए विवाहित जोड़ों के लिए यह सप्ताह बहुत ही खुशनुमा रहने वाला है। मौसमी बीमारी की आवाजाही लगी रहेगी।
उपाय- छोटी कन्याओं को मीठी वस्तुएं खाने को देकर उनका आशीर्वाद लें।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- पश्चिम
शुभ अंक- 1

कर्क- इस सप्ताह किसी नए कारोबार में निवेश करने का प्लान बन सकता है लेकिन किसी लॉटरी या सट्टे जैसे जोखिम भरे कार्यों में निवेश करने से बचें। कार्यक्षेत्र में किसी दूसरी जगह ट्रांसफर होने की संभावना है। आर्थिक दृष्टि से ये हफ्ता उतार-चढ़ाव में रहने वाला है। छात्रों में सुस्ती छायी रहेगी, जिसके कारण सोचे हुए काम पेंडिंग रह जाएंगे। खट्टी-मीठी तकरार के साथ पारिवारिक जीवन सामान्य रहेगा। सेहत थोड़ी खराब रह सकती है।
उपाय- भगवान शिव का अभिषेक करें।
शुभ रंग- ग्रे
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 5

सिंह- इस हफ्ते सौभाग्य खुद चलकर आपके पास आएगा। जिस काम को करने की चाह रखते हैं, वह पूरी हो जाएगी। कार्यक्षेत्र में टारगेट पूरा करने के लिए भागदौड़ करनी पड़ सकती है। युवाओं को मनचाही नौकरी मिल जाएगी। किसी महत्वपूर्ण निर्णय को लेते समय परिवार का पूरा साथ मिलेगा। प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को मेहनत के मुताबिक मनचाही सफलता मिलेगी। वैवाहिक जीवन में एक-दूसरे की बात को समझने की कोशिश करेंगे।  
उपाय- श्री हरि विष्णु की आराधना करें।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- 4
शुभ अंक- पश्चिम

कन्या- सप्ताह की शुरुआत में संतान की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में मेहनत के मुताबिक सफलता मिलेगी। कानूनी मामलों से जान छुड़ाने की कोशिश करेंगे, सफलता मिलेगी। दोस्तों के साथ लंबे समय के बाद बात होगी, मन को संतुष्टि मिलेगी। छात्रों का सारा हफ्ता पढ़ाई में बीतेगा। पार्टनर की भावनाओं का सम्मान करें, आपके द्वारा की गयी बात
उनका दिल दुखा सकती है।
उपाय- बाहर जाने से पहले कुछ मीठा खाकर निकलें।
शुभ रंग- पीला
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 7

तुला- इस सप्ताह कार्यक्षेत्र में सीनियर्स का सहयोग मिलेगा। अटके काम पूरे हो जाएंगे। हफ्ते के मध्य में व्यापार को लेकर कुछ मुश्किलें झेलनी पड़ सकती हैं। शेयर मार्किट में फंसे हुए धन को लेकर चिंता सताएगी। परिवार को एक साथ रखने के लिए कड़ा संघर्ष करना पड़ेगा। सप्ताह के अंत में कठिन समय का सामना करना पड़ेगा, साथी का भरपूर साथ मिलेगा। बाहर का जंक फूड खाने से बचें अन्यथा पेट खराब हो जाएगा।
उपाय- शनिवार को तेल का दिया जलाएं।
शुभ रंग- लाल
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 3

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

वृश्चिक-
इस सप्ताह की शुरुआत में सोचे हुए काम पूरे हो जाएंगे। कार्यक्षेत्र में काम का भार बढ़ता हुआ नजर आएगा। पूरा हफ्ता ऊर्जा बनी रहेगी। अगर पारिवारिक मामलों में कोई कठिनाई आ रही है तो बैठकर इसका हल निकालें। अगर कोई नया काम खोलने की इच्छा रखते हैं, यह काम भी वीक के अंत तक पूरा हो जाएगा। जिससे परिवार में खुशियों का माहौल बना रहेगा। फैमिली के साथ पिकनिक या पर्यटन पर निकल सकते हैं। सेहत सामान्य रहेगी।
उपाय- गणेश चालीसा का पाठ करें।
शुभ रंग- गोल्डन
शुभ दिशा- दक्षिण
शुभ अंक- 7

धनु- जो लोग किसी मुकाबले की तैयारी कर रहे हैं, उनके लिए यह हफ्ता बहुत ही शुभ रहने वाला है। कारोबार के सिलसिले में की गई यात्रा सफल साबित होगी। सप्ताह के मध्य में काम थोड़ा डगमगा सकता है। छात्रों द्वारा लिए गए फैसले फलीभूत होंगे। संतान से जुड़ी समस्या दूर हो जाएगी। घर के वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद बना रहेगा। प्रेम संबंधों के लिए यह सप्ताह बेहद शुभ रहने वाला है। साथी की तरफ से कोई खुशखबरी मिल सकती है।
उपाय- प्रतिदिन गणपति जी को दूर्वा चढ़ाएं।
शुभ रंग- नीला
शुभ दिशा- उत्तर  
शुभ अंक- 8

मकर- सप्ताह की शुरुआत में व्यापार से जुड़ी कोई नई जानकारी मिल सकती है, जो फायदेमंद साबित होगी। कार्यक्षेत्र में कॉम्पिटिटर आपको नीचा दिखाने की कोशिश करेंगे। युवा अपनी नौकरी छोड़कर बिजनेस पर ध्यान देंगे। छात्र जो बहुत लम्बे समय से बाहर जाना चाहते हैं, इस हफ्ते में उनका नंबर लग जाएगा। माता-पिता के साथ धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा। सप्ताह के अंत तक परिवार संग छोटी दूरी की यात्रा संभव है।
उपाय- मां दुर्गा को लाल चूड़ियां भेंट करें।
शुभ रंग- हरा
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 8

कुंभ- इस सप्ताह नौकरी कर रहे लोगों की तनख्वाह बढ़ सकती है। कारोबार में लगातार तरक्की देखने को मिलेगी। अपनी बुद्धि से मुश्किल से मुश्किल काम पूरे कर लेंगे। समाज में प्रतिष्ठा बढ़ेगी। कोर्ट-कचहरी में चल रहे मामलों का फैसला आपके हित में आएगा। छात्रों को अध्यापकों से कोई नई सीख मिल सकती है। अविवाहित लोगों का विवाह तय होने की संभावना है। जीवनसाथी के साथ सुख के पल व्यतीत करने के अवसर मिलेंगे।
उपाय- हनुमान जी को सिंदूर चढ़ाएं।
शुभ रंग- संतरी
शुभ दिशा- पूर्व
शुभ अंक- 2

मीन- इस सप्ताह मांगलिक कार्यक्रम में शामिल होने का अवसर प्राप्त होगा। पूजा-पाठ में मन लगेगा। कार्यक्षेत्र में अच्छे काम की वजह से प्रमोशन मिलेगी। व्यापार में कोई बड़ी उपलब्धि हासिल करेंगे। कारोबार को आगे बढ़ाने की योजना फलीभूत होगी। युवाओं का अधिकांश समय मौज-मस्ती करते हुए बीतेगा। परिवार में किसी बात को लेकर मतभेद हो सकता है। मन परेशान रहेगा। सप्ताह के अंत में घर में किसी का विवाह तय हो सकता है।
उपाय- किसी सफाई कर्मी को सिक्के दान करें।
शुभ रंग- स्लेटी
शुभ दिशा- उत्तर
शुभ अंक- 8

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News