Weekly Tarot Horoscope (2nd-8th July): जानें, कैसा रहेगा आने वाला सप्ताह

punjabkesari.in Saturday, Jul 02, 2022 - 02:47 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मेष- ये सप्ताह मेष राशि वालों के लिए खुशहाली से भरा रहेगा। जो लोग विदेश में अपने करियर या पढ़ाई को शुरू करना चाहते हैं, उन्हें कोई अच्छी खबर मिलेगी। व्यवसाय से जुड़े लोगों के लिए यह समय शुभ साबित होगा। किसी कारोबार में लगाया धन, लाभ का कारण बनेगा। संतान की सफलता से समाज में सम्मान बढ़ेगा, घर में खुशियों का माहौल बनेगा। प्रेम संबंध में मधुरता आएगी और आपसी विश्वास बढ़ेगा। वैवाहिक जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी और परिवार के साथ हंसी-खुशी के पल बिताने के कईं अवसर प्राप्त होंगे। सेहत सामान्य रहेगी।  
उपाय- शिवलिंग पर जल चढ़ाएं।  

वृष- जिन लोगों का कारोबार है, उनको आज भारी मुनाफा होगा। नौकरी ढूंढ रहे लोगों को इस सप्ताह खुशखबरी मिलेगी। जिम्मेदारी को बखूबी निभाएंगे। बिजनेस में नए प्रस्ताव आएंगे। मित्रों का सहयोग हर कदम पर आपके साथ होगा। राजनिति से जुड़े लोगों को लाभ होगा। सप्ताह के आरंभ में घरेलू समस्याएं, आपकी चिंता का कारण बन सकती हैं। दांपत्य जीवन सुखमय बना रहेगा। जीवनसाथी के साथ बेहतर तालमेल देखने को मिलेगा। सप्ताह के उत्तरार्ध में मौसमी बीमारियों से सावधान रहें। 
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।  

मिथुन- इस राशि वाले जातकों के लिए ये हफ्ता बहुत ही लाभदायी साबित होने वाला है। नए काम के करने से पहले किसी बड़े की सलाह लेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए इस सप्ताह आय के नए स्त्रोत बनेंगे। सप्ताह के मध्य में आपको अपनी सेहत पर थोड़ा ध्यान देने की जरूरत रहेगी क्योंकि कोई पुरानी बीमारी दोबारा से उभर सकती है। संतान की शिक्षा, विवाह आदि से जुड़ी चिंता सताएगी। प्रेम संबंध में अपने लव पार्टनर की भावनाओं को अनदेखा करने की भूल कर बैठेंगे। दांपत्य जीवन में जीवनसाथी का पूरा सहयोग और समर्थन मिलता रहेगा। 
उपाय- पीपल पर जल चढ़ाएं।   
   
कर्क- आर्थिक उन्नति को बढ़ाने के नए स्त्रोत मिलेंगे, बिना चिंता करें आगे बढ़ते जाएं सफलता कदम चूमेगी। सप्ताह की शुरुआत में किसी प्रिय व्यक्ति के साथ हुई तकरार आपकी चिंता का बड़ा कारण बन सकती है। घर-परिवार या पैतृक संपत्ति से जुड़े विवाद को सुलझाते समय विवाद करने के बजाय शांति से काम लेंगे। हफ्ता के मध्य में थोड़ी दिक्कतें आ सकती हैं। जो लोग विदेश जाने की सोच रहे हैं, उनको इससे जुड़ी खुशखबरी मिलेगी। धार्मिक कार्यों में दिल लगाएंगे। लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने के मौके मिलेंगे। 
उपाय- मृत्युंजय मंत्र 'ॐ जूं स:' का जप करें।  

सिंह- इस राशि के लोगों के लिए यह सप्ताह कठिन रहने के योग हैं। क्रोध में आकर कोई ऐसा निर्णय न लें, जिसे लेने के बाद आपको पछताना पड़े। सप्ताह की शुरुआत में किसी व्यवसाय में धन निवेश करते समय सावधानी बरतें और उसे किसी दूसरे के भरोसे न छोड़ें। भूमी या वाहन खरीदने का मन बनेगा। प्रिय व्यक्ति आपकी दु:ख-तकलीफ को समझ आपके साथ खड़े रहेंगे। लव लाइफ में खुशहाली रहेगी। अविवाहितों के लिए विदेश से रिश्ता आने के प्रबल योग बने हुए हैं। 
उपाय- तांबे के लोटे से सूरज को जल अर्पण करें।  

कन्या- सप्ताह की शुरुआत में आपको पूर्व में किए गए किसी बड़े कार्य से लाभ और सम्मान मिलेगा। कार्यक्षेत्र में सीनियर और जूनियर दोनों का सहयोग मिलेगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी, लंबे समय से अटके काम को निपटाने में सफल रहेंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय के नए स्रोत बनेंगे। सप्ताह के उत्तरार्ध में धार्मिक कार्यों में मन लगेगा। किसी विशेष व्यक्ति के साथ जुड़कर बड़ा कार्य करने का अवसर प्राप्त होगा, मान-सम्मान बढ़ेगा। यदि आप किसी को प्रपोज करने की सोच रहे थे तो इस सप्ताह बात बन जाएगी, इस काम में आपकी महिला मित्र काफी मददगारी साबित होगी। जीवनसाथी के साथ खुशी भरे पल बिताने के लिए छोटी दूरी की यात्रा पर जा सकते हैं। सेहत सामान्य रहेगी।
उपाय- अपने से बड़े का आशिर्वाद लेकर घर से निकलें।   

तुला- इस हफ्ते आपका लक साथ देगा। कायक्षेत्र में सीनियर और जूनियर का पूरा सहयोग मिलता द्खाई देगा। नई योजनाओं के साथ जुड़कर काम करेंगे। व्यवसाय में मनचाहा लाभ होगा। बीते समय से चल रहे कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत मिलेगी। नौकरीपेशा लोगों को आगे बढ़ने के बेहतर अवसर मिल सकते हैं। परीक्षा की तैयारी में जुटे लोगों को शुभ समाचार मिलेंगे। सप्ताह के उत्तर्रार्ध में परिवार का कोई व्यक्ति आपको बड़ा सरप्राइज देगा, जिससे घर में खुशियों का माहौल रहेगा। प्रेम संबंध में मजबूती आएगी और लव पार्टनर के साथ नजदीकियां बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ सुखद समय बिताने के अवसर मिलेंगे।
उपाय- गणेश जी को मोदक अर्पण करें।  

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

वृश्चिक- यदि कोई पारिवारिक विवाद चल रहा है तो उसे कोर्ट-कचहरी के बाहर निपटा लेना ही बेहतर रहेगा अन्यथा लंबे समय तक परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। किसी के साथ पार्टनरशिप में व्यवसाय कर रहे हैं तो सारा काम दूसरे पार्टनर के भरोसे न छोड़ें। इस सप्ताह आपकी लव लाइफ में किसी तीसरे व्यक्ति की एंट्री होगी। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर मनमुटाव हो सकता है। सेहत की दृष्टि से इस सप्ताह आपको बेहद सावधान रहने की जरूरत है।
उपाय- शिव चालिसा का पाठ करें

धनु- ये सप्ताह धनु राशि वालों के लिए मिलाजुला साबित होगा। कार्यक्षेत्र में मिली बड़ी जिम्मेदारी बेहतर तरीके से निभाने की कोशिश करेंगे। पूर्व में व्यवसाय के सिलसिले में लिए गए निर्णय लाभ देंगे। सरकारी कर्मचारी की मदद से अटके हुए काम पूरे होंगे। परीक्षा-प्रतियोगिता की तैयारी में जुटे लोगों का ध्यान पढ़ाई में लगेगा। प्रेम संबंध मधुर होंगे। लव पार्टनर के साथ विश्वास और नजदीकियां बढ़ेंगी। शादीशुदा लोगों का जीवन सुखमय बना रहेगा। सेहत सामान्य रहेगी।  
उपाय- चींटियों को आटा डालें।  

मकर- इस हफ्ते आपके सितारे खूब चमकेंगे। करियर में मिली सफलता को खुद पर हावी न होने दें। आर्थिक लाभ होगा लेकिन चादर देखकर पैर पसारने होंगे। जिन कार्यों में रूकावटों का सामना करना पड़ रहा था, वे पूरे होंगे। घर में चल रहे कलेशों से ध्यान हटाकर काम में ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है, विरोधी आपकी इसी कमजोरी का फायदा उठा सकते हैं। प्रेम संबंध में सोच-समझकर कदम आगे बढ़ाएं। जीवनसाथी की सेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा।  
उपाय- भगवान विष्णु की पूजा करें।  

कुंभ- इस सप्ताह जीवन में खुशियां आने की संभावना है। जिस कार्य को पिछले कुछ सालें से करने की सोच रहे हैं, उस काम के करने का सही समय आ गया है। दुश्मनों को चकमा देकर अपने कार्य को अच्छे से पूर्ण करने में सफल होंगे। करियर में नए रास्ते खुलते दिखेंगे। जो लोग बिजनेस को बढ़ाना चाहते हैं, उन्हें कामयाबी मिलेगी। दिनचर्या को सुधारें और सेहत का विशेष ख्याल रखें। कठिन समय में जीवनसाथी के साथ से एक बार फिर आपकी एनर्जी लौट आएगी। परिवार के लोग आपके प्रेम संंबंध को स्वीकार करते हुए विवाह के लिए तैयार होंगे। 
उपाय- काले कुत्ते को रोटी खिलाएं।  

मीन- मीन राशि के जातकों के लिए यह सप्ताह बेहद लकी साबित होगा। हफ्ते की शुरुआत में घर में कोई मांगलिक कार्यक्रम संपन्न हो सकता है। किसी उच्च व्यक्ति की मदद से भूमि, भवन से जुड़े विवाद दूर होंगे। यदि सत्ता या सरकार से संबंधित कोई मामला अटका हुआ है तो उसमें सफलता मिलने के आसार हैं। नौकरीपेशा लोगों की ऑफिस में खूब तारीफ होगी। आय के स्रोत बनेंगे। व्यवसाय में मनचाहा लाभ और उसको आगे बढ़ाने के अवसर प्राप्त होंगे। परीक्षा की तैयारी में जुटे छात्रों को सफलता मिल सकती है। लव पार्टनर के साथ बेहतर बांडिंग देखने को मिलेगी, सुखद समय व्यतीत करेंगे। वैवाहिक जीवन सुखमय बना रहेगा। 
उपाय- लक्ष्मी माता को फूल अर्पित करें।  

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News