साप्ताहिक राशिफल: जानिए, किन राशि वालों पर मेहरबान होंगे सितारे

punjabkesari.in Sunday, Aug 11, 2019 - 03:37 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आज दिनांक 11 अगस्त, 2019 को श्रावण शुक्ल पक्ष की तिथि एकादशी के साथ-साथ चंद्र के धनु राशि में होने से मूल नक्षत्र बन रहा है। आज से सावन का आख़िरी सप्ताह शुरू हो गया है। बता दें दि इस 15 अगस्त यानि स्वतंत्रता दिवस को को इस साल के श्रावण महीने का समापन हो जाएगा। बता दें ये सप्ताह 11 अगस्त से 2019 लेकर 17 अगस्त 2019 तक चलेगा। जिसमें राखी व स्वतंत्रता दिवस के दिन हिंदू धर्म के अन्य त्यौहार भी पड़ेंगे। बता दें इस सप्ताह की 12 तारीख़ को सोम प्रदोष व्रत पड़ेगा। इसके अलावा इसी दिन मुस्लिम धर्म का प्रमुख पर्व  ईद-उल-जुहा जिसे बकरीद ईद भी कहा जाता है मनाया जाएगा। 14 अगस्त को श्री सत्य नारायण व्रत, 15 अगस्त को स्वाधीनता दिवस, श्रावण पूर्णिमा, रक्षा बंधन (राखी), गायत्री जयंती, कोकिला व्रत समाप्त, संस्कृत दिवस, दर्शन गुफा श्री अमरनाथ, 16 अगस्त भाद्रपद कृष्ण पक्षारंभ तथा 17 अगस्त भाद्रपद संक्रांति, सूर्य दोपहर 1.01 (जालंधर समय) पर सिंह राशि पर प्रवेश करेगा। इसके अलावा अपना इस सप्ताह का सप्ताहिक राशिफल जानने के लिए क्लिक करें यहां।
PunjabKesari, Rakhi, Rakshak Bandhan, राखी, रक्षा बंधा, Rakhi 2019, Rakshak Bandhan 2019
इसके अलावा राखी के दिन करें कुछ खास उपाय-
कुंडली में शनि नीच या शत्रु राशि में या खराब स्थान पर बैठा हो, वे काले पत्थर के चौकोर टुकड़े पर शनि यंत्र खड़िया से बनाकर अपने से पर से 8 बार उतारकर कुएं में फेंक दें। ध्यान रहे इसके बाद जीवन में कभी इस कुएं का जल नहीं पीएं।

चंद्र ग्रह की खराब स्थिति से बचने के लिए दूध से चंद्र को अर्घ्य दें और वहीं उनके सामने बैठकर 'ॐ सोमेश्वराय नम:' का यथाशक्ति जप करें।
PunjabKesari, चंद्र मंत्र, Chandra Mantra, Lord shiva
शत्रु के प्रकोप से बचने के लिए हनुमान जी को चोला, गुड़ का नेवैद्य और  गुलाब के पुष्प चढ़ाएं।

नज़र दोष से बचने के लिए फिटकरी का टुकड़ा नज़र लगे व्यक्ति पर से उतारकर चूल्हे में जला दें।
PunjabKesari, Alum, फिटकरी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News