Wednesday: गोरा-सुंदर-जवां और मालामाल बनना है तो बोलें ये मंत्र

1/15/2020 7:41:48 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

वैसे तो हर दिन खास होता है लेकिन हिंदू संस्कृति में हफ्ते के सातों दिनों का अपना अलग-अगल महत्व है। आज हम बात करते हैं श्री गणेश के प्रिय दिन और बुध ग्रह को समर्पित बुधवार की। शास्त्रों के अनुसार बहुत सारे ऐसे मंत्र और उपाय हैं, जिनसे गोरा-सुंदर-जवां और मालामाल बना जा सकता है। किवदंती के अनुसार किसी भी तरह के विध्न का नाश करने के लिए भगवान गणेश के मंत्र  का जाप करना चाहिए। इन मंत्रों के जाप से लाइफ में व्यक्ति कभी भी हताश और निराश नहीं होता। उस पर और उसके अपनों पर गणेश जी की विशेष कृपा बरसती है। शारीरिक सुंदरता के साथ-साथ उसे मनचाहा धन भी प्राप्त होता है। अत: इस मंत्र के प्रभाव से तन, मन और धन का लाभ प्राप्त किया जा सकता है।

PunjabKesari Wednesday and Ganesh ji

गण मंत्र : "ॐ भालचन्द्राय नमः"

'गं हं क्लौं ग्लौं उच्छिष्टगणेशाय महायक्षायायं बलिः'

PunjabKesari Wednesday and Ganesh ji

उपाय
श्री गणेश मंदिर में एक अमरूद का पौधा लेकर जाएं। देसी घी का दीपक गणेश जी के सामने जलाएं। अमरूद का पौधा वापिस घर ले आएं और उसकी सेवा करें। जब पहला फल आए तो उसे श्री गणेश के मंदिर चढ़ाएं। माना जाता है की फल चढ़ाने से गणेश जी प्रसन्न होते हैं और सभी संतापों का नाश होता है। ध्यान रखें, इस पेड़ पर जो भी फल आए, पहले गणेश जी को अर्पित करें। उसके बाद किसी को खाने के लिए दें।

PunjabKesari Wednesday and Ganesh ji

पौधे के तने पर हरे रंग का कपड़ा बांध दें। बुधवार सुबह इस कपड़े को दूध के बर्तन में भिगो कर रख दें। फिर सूर्यास्त पर इस कपड़े को गणेश मंदिर में लेकर जाएं और उनके चरणों में निचोड़ दें।

PunjabKesari Wednesday and Ganesh ji

बुधवार की सुबह अपने घर के मंदिर में 5 दूर्वा की 11 गांठ लाल धागे में बांध कर गणेश जी को गिफ्ट करें। साथ में अक्षत और लाल फूल भी चढ़ाएं। रात को सोने से पहले गणेश जी के आगे से अक्षत और लाल फूल उठाकर अपने तकिए के पास रख लें। 


 


Niyati Bhandari

Related News