17 जुलाई को अपनी शत्रु राशि में आ रहे हैं शुक्र, जानिए किसे रहना होगा सतर्क

punjabkesari.in Friday, Jul 16, 2021 - 12:05 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
ज्योतिष में ऐश्वर्या, सौंदर्य, ग्लैमर, प्रेम, विलासिता और सुख समृद्धि का प्रतीक माने जाने वाले शुक्र ग्रह 17 जुलाई, को प्रात 09 बजकर 13 मिनट पर सिंह राशि में प्रवेश करने जा रहे हैं जहां पर वह 11 अगस्त  तक रहेंगे। सिंह राशि सूर्य  की राशि है और शुक्र को सूर्य ग्रह का शत्रु माना जाता है, जिसके चलते सिंह राशि में शुक्र का गोचर 4 राशियों के लिए बहुत ज्यादा शुभ नहीं है। जबकि 5 राशियों के लिए शुक्र अच्छी खबर लेकर आ रहे हैं । शुक्र ग्रह को नैसर्गिक भोग विलास व दाम्पत्य का कारक भी माना जाता है। अंग्रेजी में इसे वीनस कहा गया है। यानी सौंदर्य की देवी। वृषभ राशि व तुला राशि शुक्र की अपनी राशियां है जबकि मीन राशि में वह उच्च के होते हैं।

कन्या राशि में शुक्र नीच के माने जाते हैं।  जिस किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र मजबूत स्थिति में होते हैं , उसे जीवन में प्रेम और धन दोनों चीजें प्रदान करते हैं और जीवन में सुख सुविधाओं की बरसात करते हैं। प्रेम रस से लेकर जीवन के सारे रस हमें प्रदान करते हैं। शुक्र एक ऐसे ग्रह हैं जो हमारे जीवन को सर्वाधिक प्रभावित करते हैं।  शुक्र ग्रह हमें आर्टिस्टिक नेचर देते हैं। हमें सौंदर्य प्रेमी बनाते हैं।  हमें स्त्री सुख , वाहन सुख  और धन का सुख प्रदान करते हैं । यानी पूरी विलासिता देते हैं । लेकिन यही शुक्र अगर खराब स्थिति में हों या नीच के हों तो हमें नीरसता प्रदान करते हैं। 

17 जुलाई को शुक्र ग्रह के सिंह राशि में गोचर के दौरान 5 राशियों- मेष राशि , वृषभ राशि , तुला राशि, वृश्चिक राशि और कुंभ राशि के लिए बहुत बढ़िया रहने वाला है। 

मेष राशि वालों की धन संबंधी परेशानियां खत्म होंगी । नौकरी व्यापार में लाभ के योग बन रहे । कला व संगीत क्षेत्र से जुड़े लोगों के विवाह के योग भी है।

वृषभ राशि वालों को हर तरह के कार्यों में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं । कोर्ट कचहरी में कोई मामला चल रहा है तो सफलता मिलने की पूरी संभावना है।परंतु माता के स्वास्थ्य का खयाल रखना होगा। वृषभ राशि वालों की जमीन से जुड़ी समस्याएं भी हल हो सकती हैं।

तुला राशि वालों को लाभ प्राप्ति के योग बनने जा रहे हैं ।आर्थिक पक्ष मजबूत होगा ।धन संपत्ति से जुड़े लाभ होने की संभावना है ।तुला राशि वाले घूमने-फिरने का कार्यक्रम बना सकते हैं और ।परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे।

वृश्चिक राशि वालों को निवेश करने से सफलता मिलेगी । पिता का सहयोग प्राप्त होगा। धन लाभ के योग हैं। वैवाहिक जीवन मधुर बनेगा । आर्थिक लाभ के योग भी बन रहे हैं।

कुंभ राशि वालों के लिए भी शुक्र का गोचर बढ़िया रहेगा । रिश्तो में सुधार होगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। बिजनेस पार्टनर से धन लाभ के योग बन रहे हैं। शुक्रवार के दिन कन्याओं को मिठाई दान करें तो आपके लिए शुभ रहेगा।

शुक्र के सिंह राशि में गोचर के दौरान मिथुन, कर्क राशि , सिंह राशि,  और मकर राशि  वालों को थोड़ा सावधान रहना होगा। अपने स्वास्थ्य पक्ष का भी ख्याल रखना होगा और गुप्त शत्रुओं से भी सावधान रहना होगा। मैरिड लाइफ या लव लाइफ भी प्रभावित हो सकती है । या प्रेम संबंधों में थोड़ी नीरसता अनुभव करेंगे । अभी इन्वेस्टमेंट से भी बचना होगा। कन्या, धनु व मीन राशि वालों को मिले जुले परिणाम मिलेंगे।

गुरमीत बेदी 
gurmitbedi@gmail.com

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Recommended News

Related News