आने वाले शनिवार को कर लें ये काम, शनि देव दूर करेंगे हर “हाय”

punjabkesari.in Wednesday, Nov 06, 2019 - 12:38 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
वास्तु और ज्योतिष शास्त्र में बहुत से ऐसे उपाय दिए गए हैं जिनका पालन करने से मानव जीवन से बहुत सी कठिनाईयां व मुसीबतों से छुटकारा मिल जाता है। इतना ही नहीं इसमें हिंदू धर्म के देवी-देवताओं से जुड़े भी ऐसे उपाय होते हैं जिन्हें अगर सही से अपना लिया जाए तो हर तरफ़ से खुशियां  ही खुशियां आने लगती हैं। तो आज आपके लिए इन्हीं देवताओं मे से न्याय के देवता कहे जाने वाले शनि देव से जुड़े कुछ खास वास्तु टिप्स जिन्हें अपनाने से आपके आस-पास मौज़ूद वास्तु दोष तो खत्म होंगे साथ ही साथ कुंडली में स्थिति दोष भी खत्म होंगे। तो आइए देर न करते हुए शनि देव से जुड़े वास्तु के खास उपाय-
PunjabKesari, Vastu, Vastu Shastra
शनिवार के पीपल के पेड़ के नीचे सुबह स्नानकर दोनों हाथों से पेड़ को छूते हुए जल अर्पित करें और  पीपल के पेड़ की सात बार परिक्रमा करके और ‘ॐ शं शनैश्चराय नम:’ का जप करें।

शनिवार को हनुमान चालीसा का पाठ करें। मान्यता है हनुमान जी के दर्शन और उनकी भक्ति करने से शनि के सभी दोष समाप्त होते हैं।

इस दिन शाम के समय पीपल के पेड़ के नीचे चौमुखा दीपक जलाने से धन, वैभव और यश में वृद्धि होती है।
PunjabKesari, पीपल का पेड़, Peepal tree
किसी भी चीज के बुरे फल को दूर करने के लिए काली चीजों जैसे उड़द की दाल, काला कपड़ा, काले तिल और काले चने को किसी गरीब को दान देने से शनिदेव की कृपा बनी रहती है।

शनिवार की रात में रक्त चंदन से अनार की कलम से ‘ॐ हृीं’ को भोजपत्र पर लिखकर नित्य पूजा करके से विद्या और बुद्धि की प्राप्ति होती है।

कुत्तों को सरसों का तेल लगी हुई रोटी खिलौने से शनिदेव प्रसन्न होते हैं। शनिदेव के प्रसन्न होने से जीवन में खुशहाली बनी रहती है।

PunjabKesari, रोटी


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News