अटका हुआ पैसा खुद चलकर आएगा आपके द्वार, आज से शुरू करें ये उपाय

punjabkesari.in Tuesday, Jun 18, 2024 - 11:36 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips for Money: पैसा हमारे जीवन का बहुत जरुरी हिस्सा होता है। अगर ये अटक जाए तो जीवन में बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। कई बार किसी को उधार दिया हुआ पैसा अटक जाता है या फिर किसी जगह अगर निवेश किया हुआ है तो वहां से भी कोई प्रॉफिट नहीं होता है। आज इस आर्टिकल में बात करेंगे उन वजहों के बारे में जिससे पैसा अटक जाता है और साथ में उन उपायों के बारे में जिनसे हम आपका अटका हुआ धन वापिस पा सकते हैं। 

PunjabKesari Vastu Tips for Money

इस वजह से अटकता है पैसा 
अगर बर्थ चार्ट के बृहस्पति और शुक्र खराब होंगे तो पैसा अटकेगा ही अटकेगा। इसके अलावा 12, 1 और दूसरा भाव यदि अगर खराब होगा तो धन से जुड़ी परेशानी आएंगी। 12 वां घर आपके संचित धन को खराब करने का काम करता है। बृहस्पति होता है आपका किस्मत कनेक्शन। इसी के साथ घर की कुछ दिशाएं ऐसी होती हैं जो पैसे से संबंधित समस्याओं को उत्पन्न करने का काम करती हैं। 

आपके घर का दक्षिण-पूर्व यानि साउथ ईस्ट कोना खराब होगा तो एक बार नहीं बार-बार कारण बनेंगे धन के रुकने के। मार्किट में डूबे पैसों को रिकवर करने के लिए जल में 11 दाने सूखी मिर्ची के लेने है और रोजाना सुबह चढ़ते हुए सूर्य को अर्घ्य देना हैं। जल चढ़ाते समय लोटे को अपने सिर से ऊपर रखना है और इस बात का ध्यान रखें कि लौटा तांबे का हो। 

PunjabKesari Vastu Tips for Money

गुरु और शुक्र का सही होना बहुत ज्यादा जरुरी है। इसके लिए सबसे पहले आपको चार्ट के जुपिटर को बैलेंस करना होगा। इसके लिए सबसे पहले अपने इष्ट देव के मंदिर जाना है और हर पूर्णिमा वाला दिन घी का दिया जलाएं। दीपक जलाते समय उसमें दो लौंग डाल दें। आपको ऐसी पॉजिटिव एनर्जी मिलेगी जिससे आपका रुका हुआ पैसा वापिस आ जाएगा। 

गौशाला में गाय को चोकर और शक्कर मिक्स कर के खिलानी हैं। इस उपाय को रोजाना करिए अगर ऐसा नहीं कर सकते तो आप इसे सिर्फ शुक्रवार के दिन ही करें। 

धन को पाने के लिए वास्तु को रखना बेहद ही जरुरी है। घर के अंदर की एनर्जी जिम्मेदार होती है धन के आगमन के लिए। घर के साउथ-ईस्ट में यदि अपने हरे पौधे रखें रखें हैं तो आपके पैसे अटकने के चांस बहुत बढ़ जाएंगे। 

अगर आपके मंगल ठीक हैं तो आप इस दिशा में महरून कलर भी रख सकते हैं। 

घर की ईस्ट दिशा को सही रखने के लिए कॉपर के सूरज ईस्ट दिशा में लगा दें। ऐसा करने से आपका रुका हुआ धन वापिस मिल जाता है। 

PunjabKesari Vastu Tips for Money


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News