Vastu Tips for Medical Store: मेडिकल स्टोर खोलने की चाह रखने वाले जरूर रखें इन बातों का ध्यान

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 10:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips for Medical Store: दवाइयों की बढ़ती मांग को देखते हुए आज कल हर कोई मेडिकल स्टोर खोलना चाहता है लेकिन कोई भी नई दुकान खोलने के लिए सही दिशा का ज्ञान होना बहुत जरुरी है। वास्तु के अनुसार चलने से नकारात्मकता को दूर किया जा सकता है। कई लोग बिना वास्तु के नियमों का ध्यान रखे दुकान तो खोल लेते हैं लेकिन उन्हें बाद में परेशानियों का सामना करना पड़ता है। अगर आप भी मेडिकल स्टोर खोलना चाहते हैं तो वास्तु से जुड़ी इन वास्तु की हिदायतों को जरुर ध्यान में रखें-

PunjabKesari Vastu Tips for Medical Store

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Vastu Shastra for Medical Store मेडिकल स्टोर के लिए वास्तु शास्त्र: दुकान के मालिक के रूप में वास्तु से जुड़ी हर एक बात आपको पता होनी चाहिए। जिससे भविष्य में किसी भी कठिनाई का सामना नहीं करना पड़ेगा।

PunjabKesari Vastu Tips for Medical Store

Proper direction to keep Medicines उचित दिशा
दुकान को सही दिशा में चलाने के लिए वास्तु के अनुसार दुकान का  प्रवेश द्वार सदैव पूर्व या ईशान कोण में होना चाहिए। ऐसा करने से दुकान में ग्राहकों की बढ़ोतरी देखने को मिलती है।

Direction of Medicine storage दवा रखने की उचित दिशा
वास्तु के अनुसार मेडिकल स्टोर में दवाइयों को हमेशा उत्तर दिशा और उत्तर-पूर्व में रखना ही शुभ माना जाता है।

Do not keep Medicines in this direction इस दिशा में न रखें दवाइयां
दक्षिण-पूर्व और दक्षिण दिशा में भूलकर भी दवाइयों को नहीं रखना चाहिए। ऐसा करने से इसके दुष्परिणाम देखने को मिलते हैं। उत्तरी-वायव्य में अगर दवा रखी हुई है तो तुरंत उसे हटा दें। वास्तु के अनुसार इस जगह पर दवा रखने से इनका असर कम हो जाता है और मरीज को सही होने में समय लगता है।

PunjabKesari Vastu Tips for Medical Store

Cash counter कैश काउंटर
हर दुकान में कैश काउंटर तो होता ही है। शास्त्रों के अनुसार इसे इस तरह से रखा जाना चाहिए कि वो उत्तर की और खुले। उस बॉक्स में हमेशा थोड़ा बहुत कैश जरूर पड़ा होना चाहिए। खाली कैश बॉक्स रखना बहुत ही अशुभ माना जाता है। लॉकर में माता लक्ष्मी और भगवान गणेश की मूर्ति भी रखी जा सकती है। अगर आप भी मूर्ति रखते हैं तो प्रतिदिन इनकी पूजा करना न भूलें।

Images of deities देवताओं का चित्र
मेडिकल स्टोर में देवी-देवताओं की मूर्ति सदैव ईशान कोण में रखनी चाहिए। ऐसा करने से मन शांत रहता है और भगवान का आशीर्वाद भी बना रहता है।
PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News