Kundli Tv- काला रंग क्या वाकई आपके लिए शुभ है या नहीं जाने सच्चाई ?

punjabkesari.in Saturday, Dec 15, 2018 - 01:15 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा(Video)
यदि आपका घर वास्तु के हिसाब से बना है, ग्रह-नक्षत्र भी अनुकूल प्रभाव दे रहे हैं। फिर भी परिवार में आए दिन कोई न कोई प्रॉब्लम रहती है तो इसका कारण इंटरनल डेकोरेशन भी हो सकती है। घर को खूबसूरत बनाने में अलग-अलग रंगों का प्रयोग किया जाता है। जो हमारे दैनिक जीवन पर अलग-अलग प्रभाव डालते हैं। शुभ रंग लाइफ में गुड लक लेकर आते हैं और अशुभ रंग बैड लक। रंग आंखों से मन में प्रवेश करते हैं फिर हमारे तन, मन और धन पर गहरा प्रभाव डालते हैं। जहां तक संभव हो घर में इंटरनल डेकोरेशन करते समय हमेशा हल्के रंगों का प्रयोग करें। वास्तु शास्त्र कहता है कुछ विशेष बातों पर अवश्य गौर करना चाहिए। जिससे बिना किसी खर्च के घर-परिवार में सुख-शान्‍ति बनी रहती है।
PunjabKesari
काले रंग का प्रयोग न करें क्योंकि इस रंग पर राहू का प्रभाव होता है। जो हमारे जीवन में समस्याएं पैदा करता है। बच्चों के बेडरूम में डार्क ब्राउन, ग्रे या काले रंग का प्रयोग न करें। किचन में काले रंग के काउंटर-टॉप का इस्तेमाल न करें। काले रंग का पत्थर लगा हो तो उसके बुरे प्रभाव को कम करने के लिए गैस स्टोव के नीचे किसी अन्य रंग का मार्बल लगवां लें या टाइल रख दें।
PunjabKesari
काले रंग को नकारात्मकता का प्रतीक माना जाता है। अक्सर घरों के बाहर काले रंग का मटका या नजर बंध लगाया जाता है ताकि घर को बुरी नजर से बचाया जा सके। काला धागा घर के दरवाजे पर बांधा जाता है या फिर काला टिका लगाया जाता है ताकि घर को बुरी शक्तियों के प्रभाव से बचाया जा सके। तार्किक लोग इन चीजों को प्राचीनकाल से चला आ रहा अंधविश्वास मानते हैं लेकिन मानने वाले इसे बुरी बलाओं को भगा कर सुखी जीवन जीने का सार मानते हैं।
PunjabKesari
काला धागा बांधने अथवा काला-टीका लगाने के पीछे वैज्ञानिक कारण हैं। काला रंग तेज को अपनी ओर खींचकर घारण कर लेता है। मान्यता है कि काला धागा बुरी नजर को या बुरा ऊर्जाओं को बांध कर रखता है व उनका प्रभाव हम पर नहीं पडऩे देता।
PunjabKesari
इस दिन होता है बांके बिहारी पूजन !(video)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News