Kundli Tv- क्या बिमारियां हमेशा देती हैं दस्तक, तो यहां जानें कारण

punjabkesari.in Thursday, Jun 28, 2018 - 06:44 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)
PunjabKesari
अक्सर देखा जाता है कि कुछ घरों में बच्चे और बड़े बीमार रहते हैं। अनेकों नुक्से अपनाने के बाद भी उनकी बीमारियां उनका पीछा नहीं छोड़ती। घर के सदस्य इनका सबका कारण नहीं समझ पाते और दर-दर भटक रहते हैं। अगर आपके साथ भी एेसा कुछ हो रहा है तो आपको बता दें कि इन सब का कारण वास्तु से जुड़ा हो सकता है। वास्तु के अनुसार वास्तु से संबंधित एेसी 6 बातें हैं जो सुनने में साधारण लगती हैं, लेकिन यही बातें व्यक्ति के जीवन में कई मुश्किलें खड़ी कर देती हैं। घर के लोगों का स्वास्थ्य हमेशा अच्छा बनाए रखने के लिए इन बातों का रखें ध्यान-
PunjabKesari
घर के के सामने पेड़ या खंभा होने से घर के बच्चों का स्वास्थय ज्यादातर खराब रहता है। अगर आपके घर के सामने भी पेड़ या खंभा है तो इस वास्तु दोष से बचने के लिए घर के मेन गेट पर रोज स्वस्तिक बनाएं।

मेन गेट के सामने गढ्डा हो तो पारिवारिक सदस्यों को मानसिक रोग और तनाव घेरे रहता हैं। इससे बचने के लिए उस गढ्डे को मिट्टी से भर दें।
PunjabKesari
मेन गेट के सामने कीचड़ या गंदगी हो तो परिवार के सदस्य में किसी न किसी तरह की बीमारियों के घिरे रहते हैं। इसलिए, ध्यान रखें कि घर के आस-पास किसी तरह की गंदगी न रहे।

मेन गेट के सामने गंदा पानी इकट्ठा रहता हो तो घर के लोगों को कई तरह के रोगों का सामना करना पड़ सकता है। ध्यान रखें कि घर के सामने गंदा पानी जमा न हो सके। ऐसा होने पर तुरंत ही उसे साफ करवा लें।

मेन गेट के ठीक सामने घर का मंदिर या पूजा स्थल नहीं होना चाहिए। ऐसा होने से घर में देवी-देवता निवास नहीं करते और घर में बीमारियां और दुख बने रहते हैं। इससे बचने के लिए ध्यान रखें कि घर का मंदिर यहां न होते हुए कहीं और हो।
PunjabKesari
कांटेदार पौधों को घर के आंगन में नहीं रखना चाहिए। ऐसे पौधे घर में कई तरह की बीमारियों का कारण बन सकते हैं। घर के आगन में हरे-भरे पेड़-पौधे लगाएंगे तो घर में कम से कम बीमारियां आएंगी। ध्यान रखें उन पेड़-पौधों की नियमित रूप से देख-भाल की जाए।
एक ऐसा मंदिर जहां चढ़ती हैं घड़ियां (देखें VIDEO)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Jyoti

Recommended News

Related News