Vastu Tips: किचन में तवे से जुड़ी ये गलतियां आपके सुखी जीवन को कर सकती हैं बर्बाद

punjabkesari.in Thursday, Aug 29, 2024 - 01:04 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र के अनुसार रसोई में रखी हर एक चीज का संबंध मां लक्ष्मी से होता है। इसे जितना साफ़-सुथरा और दिशा के अनुसार लगाया जाए तो जीवन खुशनुमा हो जाता है। इस वजह से ही कहा जाता है कि रसोई को हमेशा साफ़-सुथरा रखें और रात को हमेशा बर्तन धो कर सोएं। बर्तन और किचन की दिशा इन सब को तो हम वास्तु के अनुसार सजा लेते हैं लेकिन एक चीज ऐसी है जिसे हम नजरअंदाज कर देते हैं और वो है तवा। वास्तु के मुताबिक तवे से जुड़ी गलतियां हमारे सुखी जीवन को बर्बाद कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं कौन से हैं वो टिप्स जिन्हें हमेशा याद रखना चाहिए।

PunjabKesari Vastu Tips

Do not keep the pan like this इस तरह न रखें तवे
वास्तु शास्त्र के अनुसार तवे को हमेशा छुपा कर रखना चाहिए। ये इस जगह पर रखा हो जहां किसी बाहरवाले व्यक्ति की नजर न पड़े। यदि आपकी ओपन किचन है तो इसे सही तरीके से रखें। इस वजह से इसे किसी बंद जगह रखने को कहा जाता है।

Use the pan in this way इस तरह करें तवे के इस्तेमाल
पहले समय में लोग तवा इस्तेमाल करने से पहले नमक छिड़कते थे। मान्यता है कि इस उपाय को करने को से नेगेटिव वाइब्स दूर चली जाती हैं। यदि आप भी तवा इस्तेमाल करने से पहले नमक छिड़कते हैं तो आपके आसपास से नकारात्मकता जल्द खत्म हो जाती है। ऐसा करने से धन संबंधित समस्याओं से भी निजात मिलता है। 

PunjabKesari Vastu Tips

Do not keep the pan upside down उल्टा कर के न रखें तवा 
वास्तु के अनुसार तवे को कभी भी उल्टा कर के नहीं रखना चाहिए। यदि आप गलती से भी ऐसा करते हैं तो आने वाली खुशियां अपना मुँह मोड़ लेती हैं। इसके अलावा ऐसा करने से घर में नेगेटिव वाइब्स में भी बढ़ोतरी देखने को मिलती है। 

PunjabKesari Vastu Tips


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News