वास्तु दोष हो या फिर कुंडली दोष, इन उपायों से मिलेगा हर परेशानी से छुटकारा

punjabkesari.in Friday, Mar 08, 2024 - 08:25 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: जीवन में नकारात्मकता व्यक्ति को आगे बढ़ने से रोकती है। जिस वजह से व्यक्ति डिप्रेशन से गुजरता है या फिर कई बार जीवन में अनचाही परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। कई बार ऐसा होता है बाहर तो हमारा मन काफी खुश रहता है लेकिन जैसे ही हम घर आते है तो मन परेशान हो जाता है या फिर किसी भी काम में मन नहीं लगता। लेकिन ज्योतिष शास्त्र में इससे छुटकारा पाने के लिए भी बहुत से नियम बताए हैं। आज बात करेंगे कि आपकी या फिर आपकी कुंडली में यदि किसी प्रकार की नेगेटिविटी चल रही है तो उसे कैसा हटाया जाए। 

PunjabKesari Vastu Tips

ईशान कोण घर का एक ऐसा कोना है जहां से हम अपने घर की बुरी वाइब्स को दूर कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए एक छोटा सा चांदी का लोटा ले कर आएं और उसमे गंगाजल भरें और इस दिशा में रख दें। जब भी ये सूखने लगे इसे तुरंत भर दें। गंगा जल गुरु और चंद्र का मिक्स है। ये आपके घर के ऊर्जा का स्तर इतना बढ़ा देते हैं। थोड़े दिन ऐसा करने के बाद आप देखेंगे कि जल्द ही आपके घर में सुख-शांति का वास रहने लगेगा। 

पंचमुखी हनुमान जी की तस्वीर को घर की पूजा स्थान पर रखें या फिर इसे घर के रसोई घर में रखें। लेकिन इस बात का बेहद ध्यान रखें यदि आपके घर में मांसाहारी बनता है तो ऐसा न करें। ऐसा करने से आप पाप के भागीदार बन जाते हैं। जिस घर में वास्तु दोष होता है उस घर की नेगेटिविटी जल्द ही दूर हो जाती है। इनके तस्वीर के आगे बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ जरूर करें।  

PunjabKesari Vastu Tips

नेगेटिविटी को भगाने का सबसे आसान तरीका है घर में तुलसी रखें। श्यामा और राम दोनों तरह की तुलसी रखें। इस गमले में एक कामधेनु गाय की छोटी सी मूर्ति भी रख दें। इसको घर के नॉर्थ साइड में रख दें। अगर ऐसा नहीं कर सकते तो कहीं भी रख दें। इन दोनों को एक ही गमले में रखें। बस इनके ऊपर लाल चुनरी न डालें। 

रोग और क्लेश से मुक्ति पाने के लिए मिट्टी के बर्तन में तेज पत्ता लें और उसे गाय के घी में डुबा कर जला दें। इसके धुएं को घर में घुमा दें। ऐसा प्रतिदिन करने से नजर दोष से मुक्ति मिलेगी। 

डार्क कलर से जितना हो सके उतना परहेज करें। घर का कबाड़ रहने न दें तुरंत बाहर निकाल दें। घर की छत को हमेशा साफ़ रखें। 

पीली सरसों किसी भी बर्तन में डाल कर बेड के पास रख दें। और इसे अपने सिर से 7 बार उल्टी तरफ घुमा के बाहर की तरफ फेंक दें। ऐसा करने से कुंडली में चल रहे दुष्प्रभावों से छुटकारा मिलेगा। 

PunjabKesari Vastu Tips

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News