Vastu Tips: घर में बरकत के आगमन के लिए अपनाएं ये वास्तु टिप्स, मिलेगा Instant result

punjabkesari.in Saturday, Dec 02, 2023 - 07:48 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Vastu Tips: वास्तु शास्त्र में जीवन की समस्याओं से निजात पाने के लिए बहुत से उपाय बताए हैं। चाहे फिर वो धन से जुड़ी समस्या हो या फिर परिवार से जुड़ी। मान्यताओं के अनुसार जिन व्यक्तियों ने इन नियमों का पालन किया है वो जीवन में हमेशा सुखी रहे हैं। वहीं जो लोग इन्हें अनदेखा करते हैं और हल्के में लेते हैं उन्हें जीवन में न चाहते हुए परेशानियों का सामना करना पड़ा है। शास्त्रों के मुताबिक धार्मिक ग्रंथों और वास्तु शास्त्र के नियमों का पालन करने वाले लोग कभी दुखी नहीं रहे हैं। अगर आप भी अपने जीवन में खुशियों के रंग भरना चाहते हैं तो जल्द ही अपना लें ये वास्तु टिप्स। थोड़े दिनों में ही जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे।

PunjabKesari Vastu Tips

Vastu tips to invite happiness into your home घर में खुशियों को बुलाने के लिए वास्तु टिप्स

घर-परिवार को दुनियां की बुरी नजर से बचने के लिए गोबर के बनाए गए छोटे से दिए में गुड़ का टुकड़ा, रुई और तेल डालकर दरवाजे के बीच में रख दें। जल्द ही इसका असर देखने को मिलेगा।

घर में अपनी अहमियत को बढ़ाने के लिए व्यक्ति को प्रतिदिन जल में थोड़ा सा गुड़ मिलाकर सूर्य देव को अर्पित करें। जल चढ़ाते समय सूर्य देव के मंत्रों का जाप करें।

PunjabKesari Vastu Tips

धन कमाने के बाद भी अगर पैसा हाथ में नहीं टिकता तो घर में महालक्ष्मी यंत्र को स्थापित करें और शाम के समय इस मंत्र का जाप करें।
"ऊँ श्रीं श्रियै नमः

कई बार घर में अशांति का दुःख का कारण नकारात्मक शक्तियों का वास हो सकता है। इसे दूर रखने के लिए पूरे घर में गंगाजल का छिड़काव करें और हर शनिवार सुंदरकांड का पाठ करें।

जीवन में एक के बाद एक समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है तो गंगाजल में पिसी हुई हल्दी मिलाकर, उसे मुख्य द्वार के दोनों और "ॐ " एवं "स्वस्तिक" चिन्ह बना दें। ऐसा करने से जीवन सारी बाधाएं अपने आप दूर होंगे लगेंगी। 

PunjabKesari Vastu Tips


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Recommended News

Related News