वास्तु शास्त्रः मिट्टी का घड़ा घर में ला सकता है बरकत

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 11:35 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
पुराने समय में लोग मिट्टी के घड़ों का प्रयोग पानी पीने के लिए किया करते थे। लेकिन आज के आधुनिक युग में हर घर में हर तरह की सहुलियत मौजूद है। इसलिए मिट्टी के घड़े कम हो गए है। वहीं वास्तु के हिसाब से मिट्टी का घड़ा अगर घर में हो तो घर से बहुत सारी मुसूबत टल जाती है। गांव के लोग तो शायद आज भी पानी भरने के लिए सुराही या फिर माट का ही प्रयोग करते हैं, लेकिन आजकल इसकी जगह फ्रिज में रखी पानी की बोतलों ने ले ली है। लेकिन वास्तु शास्त्र के अनुसार पानी से भरी एक सुराही घर में जरूर रखनी चाहिए।
PunjabKesari, मिट्टी का घड़ा
वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में पानी से भरी सुराही रखने से धन की कभी कमी नहीं होती। 

अगर किसी वजह से सुराही न मिले तो मिट्टी का छोटा घड़ा रखना भी लाभदायक होता है। लेकिन ध्यान रखे कि इसमें हमेशा पानी भरा होना चाहिए। 
PunjabKesari, मिट्टी का घड़ा
वास्तु के हिसाब से इसे रखने के लिए उत्तर दिशा का चुनाव करना बेहतर होता है, क्योंकि उत्तर दिशा को जल के देवता की दिशा माना जाता है।

घर में कोई व्यक्ति तनाव ग्रस्त हैं या मानसिक रूप से परेशान है तो आप उन्हें माटी के घड़े से किसी भी पौधे को पानी देने के लिए कहें।
PunjabKesari, मिट्टी का घड़ा
मिट्टी से बनी भगवान की मूर्ति को घर में रखने से भी आपकी धन संबंधी परेशानियां तो दूर होती ही हैं, साथ ही धन की स्थिरता भी बनी रहती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Lata

Recommended News

Related News