Vaishno devi yatra: श्री माता वैष्णो देवी यात्रा से पहले जानें ये जरूरी नियम

10/16/2021 10:17:21 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा, 15 अक्टूबर (अमित): श्री माता वैष्णो देवी कटड़ा रेलवे स्टेशन पर कोविड नियमों का सख्ती से पालन करवाने में जीआरपीएफ कटड़ा अहम भूमिका निभा रही है। जीआरपी के जवान 24 घंटे मुस्तेदी से ड्यूटी करते हुए श्रद्धालुओं को कोविड-जांच के बाद ही कटड़ा में प्रवेश करने की अनुमति दे रहे हैं। एसएसपी जीआरपी संजय कोतवाल के निर्देशानुसार थाना प्रभारी संजय गुप्ता की नेतृत्व में पुलिस टीम यात्रा हेतु कटड़ा पहुंचे श्रद्धालुओं को कोविड जांच के बाद ही कटड़ा में प्रवेश करने देती है।

इस संबंध में बात करते हुए एसएसपी संजय कोतवाल ने बताया कि सरकार द्वारा जारी कोरोना संक्रमण गाइडलाइन के तहत जम्मू कश्मीर में प्रवेश करने से पहले कोविड जांच या कोरोना टीकाकरण की दोनों डोज़ लगा प्रमाण पत्र होना अनिवार्य रखा गया है। सरकार के आदेश पर कटड़ा स्टेशन पर भी जीआरपी की टीम इस नियम का पालन करवाने के प्रयास कर रहे हैं।

वही करोना नियमों का पालन करवाने में जिला प्रशासन का भी विशेष योगदान है। जिला प्रशासन के स्वास्थ्य विभाग की टीमें स्टेशन परिसर में जिन यात्रियों के पास कोविड-19 टीका करने की दोनों डोज़ लगने के प्रमाण पत्र नहीं होते,  उनका मोके पर कोविड टेस्ट करने के बाद रिपोर्ट नेगेटिव आने पर ही कटड़ा में प्रवेश करने दे रही है।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News