Vaishno Devi : मकर संक्रांति पर श्रद्धालुओं के लिए खोले पुरानी गुफा के कपाट

punjabkesari.in Sunday, Jan 15, 2023 - 10:30 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

कटड़ा (अमित): मकर संक्रांति के उपलक्ष्य में वैष्णो देवी भवन पर श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा विधिवत पूजा-अर्चना के साथ पुरानी गुफा के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। हालांकि, 10 हजार से कम श्रद्धालु होने पर ही श्रद्धालुओं को पुरानी गुफा से दर्शनों की अनुमति होगी। अगर श्रद्धालुओं का आंकड़ा 10 हजार से ऊपर होगा तो नई गुफा से ही दर्शनों के लिए श्रद्धालुओं को जाना होगा।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

शनिवार को मकर संक्रांति के अवसर पर सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड अंशुल गर्ग विशेष रूप से वैष्णो देवी भवन पर मौजूद रहे, जिनके द्वारा विधिवत पूजा-अर्चना करते हुए पुरानी गुफा को श्रद्धालुओं के लिए खोल दिया गया। हालांकि, मकर संक्रांति व शनिवार होने के चलते पहले दिन बहुत कम समय के लिए पुरानी गुफा से श्रद्धालुओं को दर्शनों को जाने की अनुमति दी गई।

आपको बता दें कि 2019 के बाद से कोरोना संक्रमण के चलते पुरानी गुफा से श्रद्धालुओं को दर्शनों की अनुमति नहीं दी गई थी। इस बार हालात सामान्य होने के चलते श्राइन बोर्ड प्रशासन द्वारा पुरानी गुफा के कपाट श्रद्धालुओं के लिए खोल दिए गए हैं। सी.ई.ओ. श्राइन बोर्ड के अनुसार श्रद्धालुओं को दर्शनों के लिए कोविड नियमों का पूरी तरह से पालन करना होगा।

अमित शर्मा
poloelex77@gmail.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News