महिलाएं रोजाना करें ये 3 उपाय, चमकेगी पति की किस्मत

punjabkesari.in Wednesday, Dec 07, 2022 - 03:05 PM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
हमारे हिंदू धर्म शास्त्रों में पत्नी को पति का आधा अंग बताया गया है। इसलिए इन्हें भी अर्धांगिनी कहा जाता है। माना जाता है कि पत्नी के भाग्य का पति के भाग्य पर बहुत असर पड़ता है। यही कारण है कि शादी के बाद हर पुरुष के जीवन में बदलाव आता है। मान्यता तो ये भी है कि पतिव्रता पत्नी चाहे तो पति की बिगड़ी किस्मत को एक पल में बदल सकती है। जिसके चलते हम आपको इसी के बारे में बताने जा रहे हैं कि अगर किसी व्यक्ति का भाग्य साथ नहीं दे रहा है। लाख कोशिशों के बाद भी सफलता नहीं मिल रही। तो ज्योतिष में कुछ उपाय बताए गए हैं, अगर वो उपाय पत्नी रोजाना करती है तो कुछ ही दिनों में पुरुष का भाग्य चमकने लगता है। तो आइए जानते हैं उन उपायों के बारे में।

शास्त्रों में स्त्रियों को लक्ष्मी का दर्जा दिया गया है। कहते हैं जिस घर की स्त्री नियमित रूप से रोजाना पूजा-पाठ करती हैं तो उसका फल उसके पति को मिलता है और उसका बिगड़ा काम भी बनना शुरू हो जाता है।

इसी के साथ पति की तरक्की के लिए पत्नियों को रोजाना स्नान करके बिना कुछ खाए तुलसी की पूजा करनी चाहिए। और जल चढ़ाकर फूल व चावल अर्पित करके पति की परेशानियों को दूर करने के लिए प्रार्थना करनी चाहिए। फिर शाम के समय नित्य दिन तुलसी के नीचे सरसों या देसी घी का दीपक अवश्य जलाना चाहिए। इससे घर में मां लक्ष्मी का आगमन होता है। और पति का भाग्य उदय होता है।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं । अपनी जन्म तिथि अपने नाम , जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर वाट्स ऐप करें

PunjabKesari

पत्नियां रोजाना माता गौरी यानि कि मां पार्वती की पूजा करें और उन्हें सिंदूर चढ़ाएं। बता दें कि जो महिलाएं निश्चित तौर पर मां गौरी की पूजा करती है और उन्हें सिंदूर चढ़ाती है वह सदा सुहागन रहती है और सभी प्रकार की मनोकामनाओं की पूर्ति होती है। मान्यताओं के अनुसार हर सुहागिन महिला के लिए गौरी पूजन का विशेष महत्व होता है। रोजाना मां पार्वती की पूजा करने से पति की सोई किस्मत जाग जाती है और व्यापार में धन लाभ होने लगता है।
 

 घर की महिला सूखे नारियल का खोपड़ा लेकर उसमें चीनी भरकर शनिवार के दिन संध्या के समय पीपल पेड़ के नीचे रख दें। इससे वैवाहिक जीवन में खुशियां आती है। और जिस घर की लक्ष्मी प्रसन्न होती है। उस घर की तरक्की दिन भर दिन बढ़ती जाती है। और पति के जीवन की हर परेशानियां दूर हो जाती है।

इसके अलावा धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, घर की महिलाएं रोजाना तांबे के लोटे में जल भरकर पूरे घर में इसका छिड़काव करें। इससे घर का वातावरण शुद्ध रहता है। किसी तरह की नकारात्मक शक्ति का वास नहीं होता है। जिससे परिवार में सुख-संपन्नता बढ़ती है।

महिलाओं को बिना स्नान किए रसोई घर में नहीं जाना चाहिए। इससे पति के जीवन में दुर्भाग्य छाने लगता है।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News