आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Jul 22, 2024 - 07:52 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक तेज दिमाग को कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। ये लोग हर समय कुछ न कुछ अलग करने के बारे में सोचते रहते हैं। इन लोगों को पुरानी सोच पर चलना मंजूर नहीं होता। मूलांक 4 वाले जातक परिवर्तन को पसंद करते हैं। ये लोग पुरानी रूढ़िवादी सोच को नकारते हैं। मूलांक 4 वाले जातक गैर परंपरावादी होते हैं। इन्हें परिवार और समाज में चली आ रही पुरानी परंपराओं और मान्यताओं में विश्वास नहीं होता और लगातार उन्हें बदलना चाहते हैं। मूलांक 4 वाले जातक हर बात के लिए तर्क-वितर्क की शक्ति को इस्तेमाल करना अच्छा समझते हैं। ये लोग हर बात के पीछे के कारण को जानने के लिए उत्सुक रहते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक भी साथ दे तो मूलांक 4 वाले जातक रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं। मूलांक 4 वाले जातकों को घूमना-फिरना और मौज-मस्ती करना बहुत पसंद होता है। ये लोग किसी भी बात के ऊपर सहजता से गंभीर नहीं होते। मूलांक 4 वाले जातक अक्सर हर कार्य को करने के लिए छोटे से छोटा रास्ता अपनाने के लिए उत्सुक रहते हैं। यह लोग एक जगह पर टिक कर काम नहीं कर सकते। इन लोगों के विचारों में लगातार परिवर्तन होता रहता है।

PunjabKesari   Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल आपको अपने अभिमान और अहंकार के मध्य की रेखा को समझने की जरूरत है। नए कामों को लेकर आपके लिए नए आयाम सामने आएंगे। जुलाई के महीने का समय कार्यभार की अधिकता में व्यस्त रहेगा। अगस्त के महीने का समय भी थोड़ा मध्यम गति वाला रहेगा। दोस्तों के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। अपने क्रोध पर काबू रखें। सितंबर के महीने में किसी नए काम में निवेश करने की योजना बनाएंगे। पिता के साथ कुछ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अक्टूबर के महीने का समय भावनाओं में घिरा रहेगा। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। नवंबर के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। किसी बड़े व्यक्ति की सलाह से आपके काम पूरे होंगे। दिसंबर के महीने में भी रुके हुए कामों को गति मिलेगी। 

PunjabKesari   Todays Birthday Prediction

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने का समय थोड़ा मध्यम गति वाला रहेगा। भावनाओं में आकर अपना भेद किसी को न बताएं। फरवरी के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा। मार्च के महीने में बच्चे विदेशी शिक्षण शैली और न्यू टेक्नोलॉजी को सीखने का मन बना सकते हैं। अप्रैल के महीने का समय परिवर्तनशील रहेगा। शॉर्टकट अपना कर किसी काम को जल्दी करना चाहेंगे। सेहत का ख्याल रखें। मई के महीने में प्रेम संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। जून के महीने का समय यात्राओं के योग लेकर आया है। सरकारी काम पूरे होने की संभावनाएं भी बनती है।

उपाय: इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर की पूर्व दिशा को साफ सुथरा रखें। पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। कोई गैर सरकारी काम न करें। संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बना कर रखें। गणेश भगवान की आराधना करें और उन्हें दूर्वा अर्पित करें। परनिंदा से परहेज करें। कानों में सोना धारण करें। गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। गले में पीले रंग का धागा पहनें।

PunjabKesari   Todays Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Prachi Sharma

Related News