आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, May 22, 2024 - 08:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 मई में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक जन सामान्य से अलग सोच रखने वाले होते हैं। इनकी कल्पना शक्ति एवं सोच रिसर्च एवं अनुसंधान के स्तर की होती है। जिसको अक्सर लोग मजाक बनाकर नकार देते हैं। मूलांक 4 वाले जातकों को मुख्यतः अपनी इस विचारधारा के कारण जन सामान्य से अलग-थलग कर दिया जाता है। ये लोग लगातार परिवर्तन के बारे में सोचते रहते हैं। इनमें तेज दिमाग और कुशाग्र बुद्धि होती है। हर बात को तर्क की शक्ति से समझाने की कोशिश करते हैं। मूलांक 4 वाले जातक गैर परंपरावादी होते हैं। पुरानी परंपराओं और मान्यताओं में इनकी बिल्कुल आस्था नहीं होती। ये लोग लगातार उसे बदलने के लिए प्रयासरत रहते हैं। हर बात को वैज्ञानिक दृष्टि से नापना इनकी आदत होती है। यदि जन्मतिथि के अंक भी साथ दें तो मूलांक 4 वाले जातक शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। किसी नई रचना को जन्म देते हैं। इन लोगों को नियमों का पालन करना बिल्कुल पसंद नहीं होता। जितना इन्हें नियमों में बांधने की कोशिश की जाती है, उतना ही उनसे आजाद होने के लिए ये लोग कोई भी रास्ता अपनाने को तैयार रहते हैं।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले-जुले परिणाम वाला रहेगा। इस साल कोर्ट-कचहरी के मामलों में सकारात्मक परिणाम प्राप्त होने की संभावना बनती है। जमीन-जायदाद संबंधी मामले भी सामने आ सकते हैं। इस वर्ष कंस्ट्रक्शन, कोयला, पेट्रोलियम और उद्योग इत्यादि क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। मई के महीने का समय कुछ अकस्मात गतिविधियों को आपके सामने लेकर आएगा। कोई भी फैसला सोच-समझ कर लें। जून के महीने में भी थोड़े से परिवर्तन संभव हैं। कुछ अनचाहे खर्च भी सामने आ सकते हैं। जुलाई के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए अच्छा रहेगा। अगस्त के महीने में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे। संतान पक्ष से भी कोई शुभ समाचार मिलने की संभावनाएं बनती है। सितंबर के महीने में आलस्य के कारण काम थोड़ी धीमी गति से होंगे। अक्टूबर के महीने का समय थोड़ा सावधानी से बिताएं। बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें अन्यथा नुकसान उठाना पड़ सकता है। नवंबर के महीने में कार्यक्षेत्र पर उच्च अधिकारियों के साथ वैचारिक मतभेद होने की संभावना बनती है। जीवन साथी के साथ भी संबंधों में खटास उत्पन्न हो सकती है। दिसंबर के महीने का समय भावनाओं में घिरा रहेगा। नकदी धन अधिक खर्च होगा। बातचीत के दौरान अपने शब्दों का चयन सोच-समझ कर करें।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

वर्ष 2025 के जनवरी के महीने में खेलकूद से जुड़े हुए लोग ज्यादा सक्रिय रहेंगे। पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। फरवरी के महीने में किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको व्यस्त रखेगी। अप्रैल के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए घर में कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु न रखें। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुई अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। किसी भी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें। कर्मचारी वर्ग के व्यक्ति के साथ अपने स्वभाव को विनम्र रखें। घर में कोई खराब विद्युत उपकरण न रखें। छोटी कन्या को भोजन करवा कर उनका आशीर्वाद लें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News