आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Sunday, Jun 04, 2023 - 09:59 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 जून में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और चतुर होते हैं। इन लोगों की सोच जन सामान्य से अलग होती है। मूलांक 4 वाले जातक हर कार्य को जल्दी से जल्दी कोई न कोई शॉर्टकट अपनाकर पूरा करना चाहते हैं। जिसके कारण बाद में इन्हें नुकसान का सामना भी करना पड़ता है। यह सफलता चिरस्थाई नहीं होती। मूलांक 4 वाले जातकों के जीवन में अक्सर सभी घटनाएं अकस्मात होती हैं। चाहे वो सकारात्मक हो या नकारात्मक। मूलांक 4 वाले जातक पुरानी मान्यताओं और सोच को नहीं मानते। ये लोग लगातार उनमें परिवर्तन के लिए प्रयासरत रहते हैं, जिसके कारण इन्हें समाज और परिवार की असहमति का सामना करना पड़ता है। बहुत बार लोग उन्हें गैर परंपरावादी और क्रांतिकारी की संज्ञा दे देते हैं। यदि जन्म तिथि के अन्य अंक साथ दे तो, मूलांक 4 वाले जातकों को रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हुए देखा गया है।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए शुभ परिणामों वाला रहेगा। इस साल आपको अपनी मेहनत के उचित परिणाम मिलेंगे। हालांकि थोड़ी देरी और विलंब का सामना करना पड़ सकता है। इस वर्ष कोर्ट-कचहरी के मामले आपके हक में परिवर्तित हो सकते हैं। इस साल कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। जून के महीने का समय कुछ परिवर्तन लेकर आएगा। काम को जल्दी करने के लिए शॉर्टकट अपनाने की कोशिश करेंगे। जुलाई के महीने में जीवन में कोई प्रेम संबंध दस्तक दे सकता है। रचना और कला के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग भी अच्छा काम करेंगे। अगस्त के महीने में योजनाओं के लिए आपको नए मार्ग मिलते नजर आएंगे। अकस्मात धन लाभ होने के योग बनते हैं। सितंबर के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। प्रॉपर्टी के मामलों में निवेश करने से लाभ होने की संभावना बनती है। अक्टूबर के महीने में पुलिस के मामलों से दूरी बनाकर रखें। लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। नवंबर के महीने में कार्यक्षेत्र पर अधिकारियों के साथ वैचारिक असहमति का सामना करना पड़ सकता है। किसी नए काम में बड़ा निवेश न करें। दिसंबर के महीने में भावनाओं में आकर किसी को वादा न करें।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

 वर्ष 2024 के जनवरी के महीने में अपने उतावलेपन पर काबू रखें और अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें। छोटे बहन-भाइयों के साथ विवाद को नजरअंदाज करें। फरवरी के महीने में पिता के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। सरकारी कामों में विलंब हो सकता है। मई के महीने में किसी भी प्रकार के दस्तावेजों के लेन-देन में सावधानी बरतें। अप्रैल के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह आपके लिए लाभदायक रहेगी। विद्यार्थियों को भी अपनी मेहनत के अच्छे परिणाम मिलेंगे। मई के महीने का समय विशेष रूप से आपके लिए शुभ है। समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। अकस्मात सभी रास्ते खुलते नजर आएंगे।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

उपाय-  इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने-अनजाने हुई अपनी गलतियों के क्षमा याचना करें। जरूरतमंद की सहायता करें। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। गुड़ का सेवन न करें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करते रहें। चांदी के पात्र में जल पीएं। हनुमान चालीसा का पाठ करें। केसर का तिलक लगाएं। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News