आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, Mar 22, 2023 - 07:40 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 22 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहु देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक बहुत तेज दिमाग वाले और कुशाग्र बुद्धि के स्वामी होते हैं। इनकी तर्क शक्ति मजबूत होती है। ये लोग हर बात को तर्क-वितर्क की कसौटी पर नापने की कोशिश करते हैं। मूलांक 4 वाले जातक अपने जीवन में किसी भी बात को बिना तथ्य और आधार के स्वीकार नहीं करते। ये लोग पुरानी सोच का पूर्णतः विरोध करते हैं तथा उसे बदलने के लिए तैयार रहते हैं, जिसके कारण समाज व परिवार की असहमति को झेलना पड़ता है परंतु अपने विचारों से समझौता नहीं करते। इन लोगों का पुरानी मान्यताओं और परंपराओं में ज्यादा विश्वास नहीं होता तथा उनमें लगातार परिवर्तन चाहते हैं। जिसके कारण बहुत बार लोग इन्हें गैर परंपरावादी भी समझ लेते हैं। मूलांक 4 वाले जातक हर परिस्थिति में अपने बेहतर के लिए अपने स्वभाव और हाव भाव में बदलाव करना जानते हैं। यदि जन्मतिथि के अन्य अंक साथ दें तो मूलांक 4  वाले जातकों की शिक्षा अच्छी रहती है। ये लोग रिसर्च और अनुसंधान के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं।

PunjabKesari birthday

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए कामकाज के नजरिए से अच्छा रहेगा। इस साल आप अपने काम को आगे बढ़ाने के लिए प्रमोशन के रास्तों पर पैसा निवेश करेंगे। मार्च के महीने में खर्चे पर अंकुश लगाने की कोशिश करेंगे। आपके स्वभाव में गंभीरता उत्पन्न हो सकती है। जिसका असर आपके रिश्तों पर भी देखने को मिलेगा। अप्रैल के महीने में बेकार की लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। समय संयम और सावधानी के साथ बिताएं। मई के महीने में किसी नए काम को निवेश करने की योजना तो बनाएंगे परंतु बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ेगा। जून के महीने में भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें। दस्तावेजों पर हस्ताक्षर करते हुए सावधानी बरतें। जुलाई के महीने का समय हालांकि आपके लिए पहले से बेहतर रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर चलना आपके लिए लाभदायक रहेगा। अगस्त के महीने में अकस्मात आपके रुके हुए कामों को गति मिलेगी। सितंबर और अक्टूबर के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। अक्टूबर के महीने में जीवन में कोई प्रेम संबंध भी दस्तक दे सकता है। नवंबर के महीने में यात्रा के योग बनते हैं। नकदी धन अधिक खर्च होगा। दिसंबर के महीने में प्रॉपर्टी में निवेश करने के अवसर प्राप्त होंगे।

PunjabKesari birthday
वर्ष 2024 के जनवरी के महीने का समय निजी जीवन की तरफ ज्यादा केंद्रित रहेगा। फरवरी के महीने में मां-बेटी के संबंध अच्छे होंगे, हालांकि मां की सेहत का ख्याल रखें।


PunjabKesari birthday

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए संतान पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं और उसकी सेवा करें। गणेश भगवान की आराधना करें। एक काला-सफेद ऊनी कंबल मंदिर में दान करें। परनिंदा से परहेज करें। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें। दुर्गा चालीसा का पाठ करें। कन्या को भोजन करवाकर उनका आशीर्वाद लें। गाय को हरा चारा खिलाएं। शनि देव जी के मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं और जाने- अनजाने हुई अपनी गलतियों की क्षमा याचना करें। यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करते रहें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News