आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Friday, Mar 17, 2023 - 07:23 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 17 मार्च में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातकों का जीवन काफी संघर्षमय होता है। इन लोगों को अपने जीवन लक्ष्य प्राप्त करने के लिए काफी उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ता है, परंतु ये लोग मेहनत करने से नहीं घबराते। लगातार परिश्रम के बाद सफलता को प्राप्त करते हैं। दूर से देखने वाले केवल मूलांक 8 वाले लोगों की उपलब्धियां देखते हैं, उनको इस स्तर तक लाने के पीछे उनकी मेहनत और लगन कोई नहीं देख पाता। मूलांक 8 वाले जातक थोड़े गंभीर स्वभाव के और चुपचाप रहने वाले होते हैं। ये लोग अंतर्मुखी होते हैं। जल्दी से किसी के साथ बातचीत करना और मित्रता बनाना इनके लिए सहज नहीं होता। इन लोगों के मित्र कम संख्या में होते हैं। बहुत बार तो लोग इन्हें घमंडी समझ लेते हैं, जो कि एक गलत धारणा है। मूलांक 8 वाले जातक ईमानदार और परिश्रमी होते हैं। कभी-कभी आलस्य इन्हें घेर लेता है, जिनका इन्हें बाद में नुकसान उठाना पड़ता है। इन लोगों की गति धीमी होती है। यह इनकी बोलचाल और रोज के रवैया में भी छलकता है। हालांकि देर से ही सही ये लोग अपने उद्देश्य तक पहुंचते हैं। मूलांक 8 वाले जातक सहनशक्ति एवं सहनशीलता वाले होते हैं। ये लोग जल्दी से किसी के साथ लड़ाई-झगड़ा या बहस नहीं करते।

PunjabKesari   Todays Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए जोश और उत्साह से भरा रहेगा। इस साल आप अपने कुछ अधूरे काम पूरा करने की कोशिश करें ताकि आने वाले समय का सदुपयोग किया जा सके। इस वर्ष छोटे भाई-बहनों के साथ जमीन-जायदाद को लेकर कोई बातचीत हो सकती है। मार्च के महीने में समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए अच्छा रहेगा। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह से आपके काम पूरे होंगे। अप्रैल के महीने में अकस्मात आपको कुछ सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। कामकाज की अधिकता बनी रहेगी। मई के महीने में कुछ अनचाहे खर्चे मासिक बजट हिला सकते हैं। व्यापार में भी कुछ परिवर्तन होंगे। जून के महीने में जीवन साथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। स्वयं के लिए खरीदारी पर भी धन खर्च होगा। जुलाई के महीने में किसी धर्म स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। खेलकूद से जुड़े हुए लोगों को भी यात्रा करने के मौके मिलेंगे। अगस्त के महीने में प्रॉपर्टी खरीदने का योग बनता है। सितंबर के महीने में बेकार के लड़ाई-झगड़े से दूर रहें। वाहन चलाते समय गति सीमा का ध्यान रखें। अक्टूबर के महीने में किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी। नवंबर के महीने में मानसिक स्तर पर थकान महसूस करेंगे। कोई भी निर्णय लेने में जल्दबाजी न करें। दिसंबर के महीने में कामकाज में तरक्की होगी।

PunjabKesari   Todays Birthday Prediction

 वर्ष 2024 के जनवरी के महीने का समय आपके काम में नए आयाम शामिल करेगा। फरवरी के महीने में नकदी धन की स्थिति थोड़ी मंदी रहेगी।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए शनि चालीसा का पाठ करें और सरसों के तेल का दीपक जलाएं। कोई जंग लगी हुई लोहे की वस्तु घर में न रखें। किसी भी प्रकार की ली गई सेवा के शुल्क का समय पर भुगतान करें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी को सिंदूर और तेल का चोला चढ़ाएं। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं। कानों में सोना धारण करें। माथे पर केसर का तिलक लगाएं। कोई खराब विद्युत उपकरण घर में न रखें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

PunjabKesari   Todays Birthday Prediction

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News