आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Friday, Feb 03, 2023 - 07:51 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 3 फरवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है जिनके स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातक ज्ञानवान और बुद्धिमान होते हैं। इन लोगों में परिस्थितियों को परखने और उसके अनुसार निर्णय लेने की समझ होती है। ये लोग महत्वकांक्षी होते हैं। इनके जीवन लक्ष्य काफी ऊंचे होते हैं जिन्हें पाने के लिए ये लगातार प्रयासरत रहते हैं। मूलांक 3 वाले जातक ईमानदार और समय के पाबंद होते हैं। इन लोगों में प्राय: समझ और अनुभव अधिक देखने को मिलता है। मूलांक 3 वाले जातक एक अच्छे सलाहकार के रूप में कार्य करते हैं। इन लोगों की शिक्षा भी अच्छी रहती है। ये लोग अपने कार्यक्षेत्र में दक्ष होते हैं। मूलांक 3 वाले जातक धार्मिक स्वभाव के होते हैं। ये लोग धर्म और परंपराओं का सम्मान करते हैं। इन लोगों के मन में समाज और परिवार में चली आ रही मान्यताओं के प्रति आदर होता है। ये लोग परंपरावादी होते हैं। मूलांक 3 वाले जातक स्वाभिमानी होते हैं और अपने जीवन मूल्यों के साथ कभी समझौता नहीं करते। इन लोगों को मदद के लिए दूसरों के सामने हाथ फैलाना बिल्कुल पसंद नहीं होता। हालांकि दूसरों की मदद के लिए हमेशा तैयार रहते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए शुभ रहेगा। इस साल आपके सभी काम कम प्रयास से सफल हो जाएंगे। कामकाज और नौकरी में भी तरक्की के योग बनते हैं परंतु इस वर्ष अपने काम को ज्यादा परफेक्शन से करने के कारण देरी का सामना करना पड़ सकता है। काम करने के तरीके में नई आधुनिक और विदेशी तकनीकों को अपनाना चाहेंगे। फरवरी के महीने में कुछ परिवर्तन संभव हैं। मार्च के महीने में निजी जीवन और कामकाज दोनों के मध्य एक संतुलन बना पाने में सक्षम रहेंगे। अप्रैल के महीने में आपका मन ज्योतिष विद्या या अन्य किसी गुप्त विद्या को सीखने के लिए आकर्षित हो सकता है। कुछ लोग अपनी शिक्षा को दोबारा शुरू करने की योजना बना सकते हैं। मई के महीने में प्रयास अधिक करना होगा परंतु मेहनत के परिणाम अवश्य मिलेंगे। जून के महीने में किसी पुराने काम को पूरा करने के लिए समय अच्छा है। जुलाई के महीने में नई जिम्मेदारियां आपको व्यस्त रखेंगी। अगस्त के महीने का समय आर्थिक स्थिति में सुधार ले कर आएगा। सितंबर के महीने में अपनी वाणी पर संयम रखें। अहंकार में आकर किसी को अपशब्द न कहें। बिना मांगे किसी को सलाह न दें। अक्टूबर के महीने में लोग आपको प्रलोभनों में डालकर पथ से भटकाने की कोशिश कर सकते हैं। संयम के साथ आगे बढ़ें। नवंबर व दिसंबर के महीने का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ रहेगा। वर्ष 2024 के जनवरी के महीने में सेहत का ख्याल रखें, गले से संबंधित कोई परेशानी हो सकती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गुरुजनों एवं बड़ों का सम्मान करें। चने की दाल मंदिर में दान करें। सोने के आभूषणों या अन्य किसी प्रकार की वस्तु का उपहार स्वरूप लेन-देन न करें। सरस्वती मां की आराधना करें और नीले रंग के फूल अर्पित करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। घर में गोमूत्र का पोछा लगाएं। गायत्री मंत्र का जाप करें। हनुमान चालीसा का पाठ करें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News