आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Wednesday, May 04, 2022 - 08:54 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 4 मई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 4 होता है, जिनके स्वामी राहू देव हैं। मूलांक 4 वाले जातक तेज़ बुद्धि के स्वामी होते हैं। इनको नए आधुनिक उपकरण को चलाना बहुत पसंद होता है। यह लोग विद्युत एवं अनुसंधान के क्षेत्र में यह लोग अच्छा प्रदर्शन करते हैं। पुरानी परम्पराओं का अनुसरण करना पसंद नहीं करते हैं अपितु ये लोग समाज में नए बदलाव लाने की कोशिश करते हैं। मूलांक 4 वाले विद्यार्थी बचपन में थोड़े शरारती होते हैं परन्तु उम्र के साथ-साथ इन लोगों में ठहराव आ जाता है। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष मई के महीने में सोच-समझ कर किया गया निवेश आपको भविष्य में अच्छे रिटर्न अवश्य देगा। जून में कार्यक्षेत्र में आप अपने व्यवहार से अपने सहकर्मियों का मन मोह लेंगे। उच्च अधिकारी भी आपकी कार्यशैली की प्रशंसा करेंगे। जुलाई में नई नौकरी प्राप्त करने के लिए आवेदन दे सकते हैं, समय आपके अनुकूल है। अगस्त में अचानक व्यापार के लिए आपको छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। वाहन या मकान खरीदने का मन बना सकते हैं। सितम्बर में पुराने दोस्तों के साथ घूमने-फिरने का कार्यक्रम बन सकता है। दूसरों के निजी मामलों में दखलंदाजी न करें। अक्टूबर में परिवार के किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। बिना कारण किसी के साथ भी वाद-विवाद में न पड़ें। नवम्बर में किसी प्रभावशाली व्यक्ति से मिलने का मौका मिलेगा। पुराने किये गए निवेश से आपको लाभ मिलेगा। दिसम्बर के महीने में घर के वरिष्ठ सदस्यों की सलाह लेकर काम करने से लाभ की प्राप्ति होगी। अगले वर्ष जनवरी के महीने में आप किसी सामाजिक संगठन से जुड़ेंगे। इस महीने खान-पान को लेकर थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है। मार्च में युवा प्रेमी परिणय सूत्र में बंधने का विचार बना सकते हैं। संतान शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेगी, जिससे आप संतुष्ट होंगे। अप्रैल के महीने में व्यापार की किसी बड़ी डील पर हस्ताक्षर करेंगे। कार्यक्षेत्र में आपके द्वारा लिए गए सभी निर्णय सही रहेंगे। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरस्वती माता की आराधना करें, सफेद चन्दन का तिलक लगायें, नारियल को बहते पानी में प्रवाहित करें, पीपल पर जल अर्पित करें, शिव चालीसा का पाठ करें। 

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News