आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Jan 24, 2022 - 09:14 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 24 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 6 होता है, जिनके स्वामी शुक्र देव हैं। मूलांक 6 वाले जातक दिखने में सुंदर और आकर्षक होते हैं। ये ऊर्जा से भरे रहते हैं। किसी भी क्षेत्र में ये उच्च पद की प्राप्ति के लिए हमेशा प्रयासरत रहते हैं। ये दूसरों के प्रति सम्मान रखते हैं इसलिए इनको धोखा देने वाले लोग बिलकुल भी पसंद नहीं होते। अपने काम को लेकर बहुत ईमानदार रहते हैं। ये बहुत स्वाभिमानी होते हैं इसलिए इनको किसी के आगे झुकना पसंद नहीं होता।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

फ़रवरी के महीने में अपने कुछ कार्यों को सिद्ध करने के लिए अपने पर्सनल संबंधों का इस्तेमाल करना पड़ेगा। पत्नी और माता के बीच किसी बात को लेकर कहासुनी होने की सम्भावना है। मार्च में अपने मित्रों और परिजनों के कामों को पूरा करने में उनकी सहायता करेंगे, जिस कारण आपके अपने काम पूरे नहीं हो पाएंगे। अप्रैल में जीवनसाथी के साथ प्यार भरी नोक-झोंक हो सकती है। कार्यक्षेत्र में कोई भी ऐसे काम को न करें, जिसको करने के लिए आपका मन और बुद्धि आपका साथ नहीं दे रहे हों। मई में रुका हुआ धन वापिस मिलने से आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। संतान की शिक्षा को लेकर संतुष्ट रहेंगे। जून के महीने में खुद को थोड़ा सुस्त महसूस करेंगे। खाली समय का पूरा आनंद उठाएंगे। परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का अवसर मिलेगा। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। जुलाई में मन धर्म और कर्म के कामों में लगेगा। अपने स्वास्थ्य को लेकर सचेत रहने की आवश्यकता है। अगस्त में प्रॉपर्टी के लेन-देन से लाभ की प्राप्ति होगी। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। फिजूल खर्ची से बचने का प्रयास करें। सितम्बर के महीने में अपने क्रोध पर नियंत्रण रखने का प्रयास करें अन्यथा आप अपने लिए मुश्किलें खड़ी कर सकते हैं। कार्यलय में किसी महिला अधिकारी के साथ बहसबाजी से बचें। अक्टूबर में युगल प्रेमियों का आपसी तालमेल कम रहेगा। आप दोनों को एक दूसरे की बातों का सम्मान करना चाहिए। जीवनसाथी के साथ कुछ परेशानियों को साझा करके आप अपने मन को हल्का महसूस करेंगे। नवम्बर में एक ही तरह की दिनचर्या से परेशान हो सकते हैं। माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। दिसम्बर के महीने में अपने जीवन में कुछ सकारात्मक बदलाव देख सकते हैं। घर के बड़ों का स्नेह और प्यार आपके लिए बना रहेगा।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए शुक्रवार का व्रत रखें और माता लक्ष्मी की आराधना करें, दही मंदिर में दान करें, प्रतिदिन देसी घी का दीपक जलाएं, सफ़ेद गाय की सेवा करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News