आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Jan 17, 2022 - 09:49 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 17 जनवरी में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 8 होता है, जिनके स्वामी शनि देव हैं। मूलांक 8 वाले जातक बहुत आकर्षक और मजबूत होते हैं। वे बुद्धिमान और चतुर स्वभाव के होते हैं। इनके काम करने की गति थोड़ी धीमी ही रहती है। भेड़ चाल में चलना इन की आदत नहीं होती। इनको बातें करना कम पसंद होता है इसलिए इनके मित्रों की संख्या कम होती है। इनका दाम्पत्य जीवन सामान्य रहता है। समाज कल्याण के कार्यों में इनकी विशेष रूचि होती है। इनको गुस्सा बहुत जल्दी आ जाता है। ये अपनी भावनाओं को साझा किसी के साथ नहीं करते।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

इस वर्ष जनवरी के महीने में अपनी मेहनत से कुछ रुके कामों को पूरा करने में सक्षम होंगे। पिता के साथ वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। अपनी वाणी में संयम रखें। फ़रवरी में कार्यक्षेत्र में आपके अधीन काम करने वाले व्यक्तियों को आप के व्यवहार से नाराज़गी होने की सम्भावना है। बिना सोचे-समझे बातचीत न करें। मार्च में व्यापार के लिए आपके द्वारा बनाई गयी योजनाओं का आपके परिजन समर्थन करेंगे और वे आपको आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित भी करेंगे। अप्रैल के महीने में बेकार की वस्तुओं पर पैसा खर्चा न करें अन्यथा आर्थिक तंगी महसूस करेंगे। मई में बेकार की संपत्ति पर निवेश करना हानिकारक हो सकता है। आज अपने किसी भी करीबी से किसी भी मदद की उम्मीद न रखें। जून में व्यापार में स्वतंत्रता से लिए गए निर्णय आपके पक्ष में रहेंगे। नौकरी में कुछ बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। जुलाई के महीने में खुद को थोड़ा सुस्त महसूस करेंगे। किसी भी जरुरी काम को अधूरा न छोड़ें वर्ना उस को पूरा करने में आपको बहुत मुश्किलों का सामना करना पड़ेगा। अगस्त के महीने में प्रॉपर्टी की खरीद-बेच के कामों से लाभ की प्राप्त होगी। फैक्ट्री के लिए कोई मशीनरी भी खरीदने का मन बना सकते हैं। सितम्बर में कुछ बनते कामों के रुक जाने से आप उदास हो सकते हैं। नौकरी की तलाश कर रहे युवाओं को इस महीने कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अक्टूबर में कामकाज में अधिक व्यस्त रहेंगे, जिसका असर आपके स्वास्थ्य में दिखाई देगा। परिवार को भी उचित समय देने में सफल नहीं हो पाएंगे, जिस कारण परिवार के सदस्यों के रोष को भी झेलना पड़ेगा। नवम्बर के महीने में दाम्पत्य जीवन में नीरसता का अनुभव करेंगे। जीवनसाथी के साथ किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। दिसम्बर के महीने में कार्यक्षेत्र में अपने शत्रुओं और विरोधियों का सामना आप खुल कर करेंगे और उन पर विजय प्राप्त करेंगे। व्यापार में अधिक निवेश करने से बचें।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष शुभ फल प्राप्त करने के लिए सरसों के तेल का दान करें, पीपल के वृक्ष के नीचे सरसों के तेल का दीपक जलाएं, लोहे का दान करें, भगवान कृष्ण की आराधना करें, काले वस्त्रों का दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News