आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

10/16/2021 10:26:50 AM

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 16 अक्टूबर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 7 होता है, जिनके स्वामी केतू देव हैं। मूलांक 7 वाले जातक आध्यात्मिक और धार्मिक होने के साथ-साथ पुरानी विचारधारा का विरोध करने वाले होते हैं। इनको समझ पाना बहुत मुश्किल होता है। मूलांक 7 वाले व्यक्ति बहुत ही अध्ययनशील होते हैं। छोटी सी बात को बड़ा करके बनाना इनको खूब आता है। ये अपने बनाये गए नियमों को कभी नहीं छोड़ते हैं। धार्मिक कार्यों में रूचि इनको एकांत प्रिय बना देती है। गुप्त विद्या और ज्योतिष को सीखने में इनकी विशेष रूचि होती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction 

मूलांक 7 वाले व्यक्तियों का अक्टूबर के महीने में रुके सरकारी कार्यों को पूरा करेंगे। अपने अथवा करीबी रिश्तेदार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रहेंगे। नवम्बर के महीने में कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। व्यापार में बड़ा निवेश करने से बचें। किसी से भी बातचीत के दौरान अपने शब्दों पर ध्यान दें। दिसम्बर का महीना विद्यार्थियों के लिए बेहतर होगा। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। किसी को दिया हुआ पैसा इस महीने वापस मिलने की सम्भावना है। जनवरी के महीने में मन किसी बात को लेकर विचलित हो सकता है। भौतिक सुखों की प्राप्ति के लिए धन खर्च करेंगे। फरवरी में व्यावसायिक यात्रा करनी पड़ेगी। अगर संभव हो तो यात्रा को टालने का प्रयास करें। मार्च के महीने में अपने निर्णयों को अपनी बुद्धि और विवेक से लें। अप्रैल में किसी नये कार्य की प्रेरणा मिलेगी। मई में आपकी बुद्धिमत्ता और वाक्पटुता के सभी कायल होंगे। आपके मित्र आपसे अपने महत्वपूर्ण मुद्दों पर सलाह मांगने आयेंगे। जून में जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। नौकरी में सहकर्मियों का पूर्ण सहयोग मिलेगा। आपके विरोधी शांत रहेंगे। जुलाई में धार्मिक कार्यों में आपकी रूचि बढ़ेगी। परिवार या मित्रों के साथ किसी धार्मिक स्थल में घूमने का कार्यक्रम बनेगा। अगस्त में आपके मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पिछले कुछ दिनों से संपत्ति को लेकर चल रहा विवाद खत्म होगा। सितम्बर में जीवनसाथी के साथ मनमुटाव हो सकता है। कोई पुराना रोग दुबारा से परेशान कर सकता है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गणेश जी की आराधना करें, काले और सफ़ेद तिल को जल में प्रवाहित करें, फलों के रस का सेवन करें, कुत्ते और गाय को खाना खिलायें, नेत्रहीन को रंगीन कपड़े दान करें, भैरव जी की आराधना करें, तिल के लड्डू दान करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Related News

Recommended News