आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

2020-11-23T08:20:21.723

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 23 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है, जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक बहुत ही व्यवहार कुशल होते हैं। ये लोग हर व्यक्ति के साथ हर परिस्थिति के अनुरूप बात करने में सक्षम होते हैं।

PunjabKesari birthday
मूलांक 5 वाले लोग काफी बुद्धिमान और परिस्थिति के अनुरूप फैसला लेने की कला रखते हैं। इन जातकों की शिक्षा प्रायः उत्तम रहती है। इन लोगों की रूचि वाणिज्यिक क्षेत्र में अधिक होती है। ये लोग न तो ज्यादा मित्रतापूर्ण व्यवहार करते हैं न ही किसी से कोई शत्रुता का भाव रखते हैं।

आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष आपको व्यापार में साझेदारी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। आप परिस्थितियों को भावुकता के स्तर पर ज्यादा मापने की कोशिश करेंगे। दिसम्बर के माह का समय कारोबार की तरक्की के लिए उत्तम है। मन कुछ अशांत महसूस करेगा।

वर्ष 2021 के जनवरी के माह का समय शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े लोगों के लिए शुभ है। प्रतियोगिता में सफलता के योग बनते हैं। फरवरी के माह में कारोबार में पैसे उधार न दें। माता की ओर से परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। मार्च के महीने में वाणी पर संयम रखें। मार्च व अप्रैल का समय विवाह योग्य जातकों के लिए अनुकूल है। विवाह के लिए आए प्रस्तावों पर विचार किया जा सकता है। मई के महीने में कारोबार सम्बन्धी यात्राएं होने की संभावनाएं बनती हैं। नौकरी में स्थान परिवर्तन का सामना करना पड़ सकता है। जून के महीने में आप मौज-मस्ती व घूमने-फिरने पर अधिक खर्च कर सकते हैं। जुलाई के माह में भाई या किसी दोस्त से मदद मिल सकती है। कारोबारी लेन-देन में क्रोध पर काबू रखें। अगस्त के माह में किसी नए काम को शुरू करने का शुभ समय है। पिता की सलाह से काम बनेंगे। सितम्बर के महीने में नकदी धन की स्थिति अच्छी रहेगी। अक्टूबर के माह का समय छात्रों के लिए अच्छा है। कारोबार में तरक्की के योग बनते हैं। नवम्बर के माह में कोई अनैतिक कार्य करने से बचें। स्वास्थ्य का ख्याल रखें।

PunjabKesari PunjabKesari
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सूर्य को जल दें।

किसी कार्य का शुभारंभ करने से पहले माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

चांदी के पात्र में जल पिएं।

कन्या को भोजन करवाएं।

पक्षियों को दाना डालें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

 

 


Niyati Bhandari

Recommended News