आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

2020-11-21T08:59:08.86

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 21 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है, जिनके स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातक काफी विद्वान व समझदार होते हैं। इन लोगों में परिस्थितियों को देख-परख कर निर्णय लेने की समझ होती है। ये लोग एक अच्छे सलाहकार साबित होते हैं। ये लोग घर के बड़ों व घर की परम्पराओं का मान करने वाले होते हैं। इनमें स्वाभिमान की भावना होती है। ये लोग ईमानदार होते है। मूलांक 3 वाले जातक अपने कर्तव्यों के प्रति निष्ठावान होते हैं व समय के पाबंद होते हैं। इन्हें काम के प्रति लापरवाही पसन्द नहीं आती। इनकी शिक्षा मुख्यतः उच्च कोटि की रहती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
आज जिन जातकों का जन्मदिन है, इस वर्ष अधूरे कार्यों को पूरा करने के लिए समय शुभ है। प्रतियोगिताओं में सफलता के योग बनते हैं। यह वर्ष आपके लिए अधिकांशतः अच्छे फल प्रदान करने वाला साबित होगा। नवम्बर के महीने में उधार दी हुई राशि वापिस मिल सकती है। मनोबल में वृद्धि होगी। दिसम्बर के महीने का समय उत्तम है। कारोबार में तरक्की के योग बनते हैं। छात्र प्रतियोगिता में सफलता प्राप्त कर सकते हैं।

वर्ष 2021 के जनवरी के महीने का समय अच्छा रहेगा। किसी नए कार्य की शुरुआत के लिए समय अनुकूल है। वाणी पर संयम रखें। फरवरी के माह में आपको कारोबार में साझेदारी के प्रस्ताव मिल सकते हैं। कोई भी निर्णय सोच-समझकर लें। मार्च के महीने में कम प्रयास से कार्य सफल होंगे। समय का सदुपयोग करें। अप्रैल के माह का समय सावधानी से बिताएं। परिवार में किसी बुजुर्ग को गले सम्बन्धी विकार उत्पन्न हो सकता है। छात्र कोई विदेशी तकनीक सीखने की योजना बना सकते हैं। मई के महीने में किसी मांगलिक कार्य में अड़चन का सामना करना पड़ सकता है। जून के माह में आपका मन मौज-मस्ती में ज्यादा लगेगा। आपका यह रवैया आपके काम के लिए नुकसानदेह हो सकता है। हालांकि परिवार के साथ अच्छा समय बिताएंगे। जुलाई के माह में सरकारी काम पूरे होंगे। वाहन चलाते समय सतर्कता बरतें। आपका रुझान ज्योतिष विद्या की ओर हो सकता है। अगस्त के माह में आपकी स्वयं की मेहनत से ही कार्य बनेंगे। पिता के साथ अनबन हो सकती है। सितम्बर के समय में परिवार से सहयोग प्राप्त होगा। घर-परिवार में कोई कार्यक्रम आयोजित किया जा सकता है। अक्टूबर के माह में किसी प्रकार के अहं के चलते स्वयं के लिए कोई गलत फैसला न लें।
 
PunjabKesari birthday
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए काले व नीले रंग का परहेज करें।

जौ को जल प्रवाह करें।

शनिवार को सरसों के तेल का दान करें।

कानों में सोना धारण करें।

विष्णुसहस्रनाम का पाठ करें।

पीपल के वृक्ष को जल दें।

हनुमान जी की प्रतिमा के चरणों से सिंदूर लेकर तिलक करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in
 
 

Niyati Bhandari

Recommended News