आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Nov 02, 2020 - 10:29 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आपके जन्मदिन की आपको बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 2 नवम्बर में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है, जिनके स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बहुत ही भावुक होते हैं। ये लोग जल्दी ही दूसरों के साथ भावनात्मक स्तर पर जुड़ जाते हैं। इनका मन बहुत ही चंचल होता है, जिसके चलते इनके विचारों में स्थिरता की कमी देखने को मिलती है। इनकी कल्पनाशक्ति अच्छी होती है। इन्हें बहुत बार एक अच्छे कवि के रूप में देखा जाता है। इनकी शिक्षा प्रायः अच्छी होती है।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

मूलांक 2 वाले जातकों की एकाग्रता मजबूत होती है। आर्थिक स्थिति से अलग इन लोगों की नकदी धन की हालत मुख्यतः अच्छी होती है। आज जिन जातकों का जन्मदिन है इस वर्ष आपको आगे आकर कामों को सम्भालना होगा। आपके कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। लोगों की आपसे उम्मीदें बढ़ सकती है। किसी विषम परिस्थिति में कोई निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें।
नवम्बर के माह में आपका मनोबल बढ़ेगा, हालांकि पिता के साथ किसी विषय पर वैचारिक मतभेद सम्भव है। दिसम्बर के महीने में भावुक होकर कोई फैसला न लें।

वर्ष 2021 की शुरुआत सामान्य रहेगी। अपने गुस्से पर काबू रखें अन्यथा आप स्वयं बनते काम बिगाड़ लेंगे। फरवरी के महीने में आपको ऑफिस में नए प्रोजेक्ट पर काम करने को मिल सकता है। बॉस के साथ बहस हो सकती है। मार्च के महीने में भावनाओं में आकर किसी को पैसा उधार न दें, धोखा उठाना पड़ सकता है। अप्रैल के माह का समय विद्यार्थियों के लिए शुभ है। मई के महीने में भागदौड़ ज्यादा हो सकती है। माता-पिता के साथ अनबन होने की संभावना बनती है। जून के महीने में आपको बेमन से खरीदारी पर जाना पड़ सकता है। जुलाई के महीने में पारिवारिक विवाद आपके मानसिक तनाव का कारण बन सकता है। अगस्त के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं। धन लाभ प्राप्त हो सकता है। सितम्बर के महीने में कोई प्रॉपर्टी लेने का विचार बना सकते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction
उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए सन्तान के साथ सम्बंध मधुर रखें।

संतान को क्रोध में आकर अपशब्द न कहें।

चांदी के पात्र में जल पिएं।

किसी काम पर जाने से पहले मां के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें।

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

काले व नीले रंग का परहेज करें।

शनिवार को शनि मंदिर में सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News