आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 07:53 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 9 जुलाई में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 9 होता है। जिन के स्वामी मंगल देव हैं। मूलांक 9 वाले जातकों में ऊर्जा का स्तर काफी अधिक होता है। इन्हें जमीन-जायदाद का सुख प्राप्त होता है। छोटे भाई बहनों का सुख मिलता है। मूलांक 9 वाले जातकों में लोगों के प्रति दया भावना होती है। ये जनसेवा के कार्यों में तत्पर रहते हैं। आज जिनका जन्मदिन है यह वर्ष उनमें सवेंदनशीलता लेकर आएगा। आपको चाहिए कि स्वयं से जुड़े लोगों व रिश्तों को समझें। कभी-कभी परिस्थितियों की गम्भीरता को देखते हुए समझौता कर लिया जाए तो बेहतर होता है। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

जुलाई के माह में आपको चाहिए कि अपने गुस्से को शांत रखें। छोटे भाई-बहनों से किसी बात पर मतभेद न करें। कुछ अधूरे कामों को पूर्णविराम देने के लिए समय अच्छा है। अगस्त का समय आपके लिए अनुकूल है। नौकरी के लिए आवेदन किया जा सकता है। घर के बड़ों की सलाह व आशीर्वाद लेकर किसी नए कार्य की शुरुआत भी की जा सकती है। सितम्बर के महीने में दुर्घटना के संकेत बनते हैं, हर तरीके से सावधानी बरतने की आवश्यकता है। नकदी धन की कमी होने की संभावना है। अक्टूबर का समय शिक्षा से जुड़े जातकों के लिए अच्छा है। पिता की सलाह व आशीर्वाद लेकर काम करें। नवम्बर के समय में व्यवसायिक स्तर पर सतर्कता बरतें। कोई बड़ा निवेश न करें। बहन के साथ किसी प्रकार का मतभेद न करें। दिसम्बर के माह में बल व बुद्धि में सामंजस्य स्थापित करें, कार्यों में सफलता मिलेगी। 

वर्ष 2021 के जनवरी के माह में कारोबार को बढ़ाने के लिए विचार किया जा सकता है। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि मन व दिमाग को एकाग्र रखकर अध्ययन करें। फरवरी व मार्च का समय कठिनाइयों व उलझनों का इशारा करता है। समझदारी व व्यवहार की परिपक्वता के साथ समय व्यतित करना ही श्रेष्ठ है। जून के महीने में कुछ परिवर्तन व यात्राएं सम्भव हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। 

छोटे भाई को उपहार दें।

हरे व काले रंग का परहेज करें। 

घर में जल कुम्भ की स्थापना करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News