See More

आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

2020-06-30T08:47:48.59

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 30 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 3 होता है, जिन के स्वामी बृहस्पति देव हैं। मूलांक 3 वाले जातकों का स्वभाव धर्मी व सात्विक होता है। मुख्यतः देखने में आता है कि ये लोग अध्यात्म की ओर एक विशेष रुचि रखते हैं। अपने आस पास के लोगों को सलाह देना मूलांक 3 वाले जातकों की मूल प्रवृत्ति में आता है। जिन जातकों का आज जन्मदिन है, यह वर्ष आपके लिए अति महत्वपूर्ण साबित होगा। हांलाकि इस साल आपको मेहनत अधिक व संघर्ष ज्यादा करना होगा। इस वर्ष आपको चाहिए कि स्वंय की प्रतिभा को पहचानें। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

पहले से चली आ रही कुछ बातों को इस साल बात करके प्यार से सुलझाया जा सकता है। घर के किसी बड़े बुजुर्ग को सांस सम्बन्धी परेशानी होने की आशंका है। समय पर चिकित्सिक से सलाह लें। जुलाई के माह में मन कुछ आशंकित रहेगा। व्यर्थ के भटकाव की ओर ध्यान न दें। अगस्त के महीने का समय शुभ है। विद्यार्थियों को सलाह दी जाती है कि समय का सदुपयोग करें व मन लगाकर पढ़ाई करें, परिणाम अच्छे ही प्राप्त होंगे।

सितम्बर माह में मन पर काबू रखें। किसी भी प्रकार के प्रलोभन में न आएं। अक्टूबर व नवम्बर माह में शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े जातकों को चाहिए कि एकाग्रता के साथ अध्ययन करें। व्यर्थ की बातों में समय न गवाएं। दिसम्बर के महीने में अकस्मात ही कार्यों में सफलता प्राप्ति के योग बन रहे हैं परन्तु अहं को मस्तिष्क में स्थान न दें। 

वर्ष 2021 के आरंभ में विवाह योग्य जातकों के लिए समय शुभ है। प्रेम सम्बन्ध अच्छे होंगे। मार्च में यात्राओं के योग बन रहे हैं, वर्तमान स्थिति को देखते हुए स्वास्थ्य का ख्याल रखें। अप्रैल महीने का समय संघर्षपूर्ण रहेगा। जितनी मेहनत करेंगे वैसे परिणाम प्राप्त नहीं होंगे परन्तु निराशा से दूर रहें। मई माह का समय अधूरे कामों को पूरा करने के लिए उत्तम है। दृढ़ संकल्प व मेहनत से जुट जाएं। इस समय पूरे किए गए कार्य ही आने वाले समय में एक नई शुरुआत की ओर अग्रसर होने का प्रथम चरण साबित होंगे।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें। 

पीले रंग का रुमाल साथ रखें। 

घर के बड़ों की अवहेलना न करें। 

सरस्वती मां की आराधना करें व यथासम्भव नीले रंग के फूल मां की प्रतिमा पर अर्पित करें। 

घर में खराब विद्युत उपकरण न रखें।

हनुमान चालीसा का पाठ करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


Niyati Bhandari

Related News