आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Jun 29, 2020 - 07:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Todays Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 29 जून में जन्में व्यक्तियों का मूलांक 2 होता है। जिन के स्वामी चंद्र देव हैं। मूलांक 2 वाले जातक बुद्धि व तार्किक शक्ति की जगह दिल से बात करने वाले होते हैं। इनके व्यवहार में संवेदनशीलता ज्यादा देखने को मिलती है। अतः दूसरों से भावनात्मक स्तर पर जल्दी जुड़ जाते हैं। चन्द्रमा के जल प्रधान ग्रह होने के कारण इन लोगों में भी जल की तरह स्वयं को परिस्थितियों के अनुसार ढालने की अनुपम कला होती है। जिन जातकों का आज जन्मदिन है, उन्हें चाहिए कि इस साल अपने अंतर्मन की अनुभूतियों को समझे व उन्हें अभिव्यक्त करें। ऐसा करने के लिए आप किसी कला का सहारा भी ले सकते हैं जैसे लेखन, चित्रकला, संगीत व नृत्य आदि। 

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

यह वर्ष आपके लिए प्रेरणादायक रहेगा। जुलाई का महीना कारोबार व व्यवसाय की दृष्टि से उत्तम है। किसी नए कार्य की शुरूआत के लिए समय शुभ है। जातक को पिता से विशेष सहायता मिलने के योग बन रहे हैं। विवाह योग्य जातकों को विवाह उपरांत शुभ फल प्राप्त होने के योग हैं। विद्यार्थियों के लिए भी शिक्षा के दृष्टिकोण से समय अनुकूल है। उत्तम परिणाम प्राप्त होंगे। सितम्बर के माह में व्यापार के विस्तार पर विचार किया जा सकता है परन्तु इस समय में संघर्ष व परिश्रम अधिक करना होगा। अक्टूबर के महीने में किसी प्रकार के लालच में आकर गलत निर्णय न लें। बदनामी व लांछन लगने की संभावना बन रही है। जीवनसाथी के साथ सम्बन्धों को मधुर रखें। नवम्बर माह में बुद्धि व विवेक दोनों के बीच में सामंजस्य स्थापित करके अच्छे परिणाम प्राप्त किए जा सकेंगें। क्रोध या आवेग में आकर कोई गलत निर्णय लेने से बचें। हालांकि नवम्बर व दिसम्बर का समय विवाह योग्य जातकों के लिए शुभ है। मानसिक तनाव की स्थिती उत्पन्न हो सकती है, सेहत का ध्यान रखें। 

वर्ष 2021 के शुरुआती महीनों के फल कुछ मन्दे रहेंगे। बेहतर होगा कि कोई बड़ा निवेश न करें। अप्रैल के महीने में यात्रा के योग बन रहे हैं, वर्तमान स्थिति को देखते हुए वांछित सावधानी बरतें। जून माह में होने वाला परिवर्तन सकारात्मक सिद्ध होगा। व्यर्थ की  उत्सुकता व उतावलेपन से बचें, बेकार के वाद विवाद में फंस सकते हैं।

PunjabKesari Todays Birthday Prediction

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए गायत्री मंत्र का जाप करें। 

किसी भी नए कार्य की शुरुआत से पहले पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। 

यथासम्भव चांदी के पात्र में पानी पीएं। 

गाय की सेवा करें। 

कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in

PunjabKesari Todays Birthday Prediction


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News