आज जिनका जन्मदिन है, जानें कैसा रहेगा आने वाला साल

punjabkesari.in Monday, Jun 05, 2023 - 09:42 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

Today's Birthday Prediction: आज आप के जन्मदिन की आप को बहुत-बहुत शुभकामनाएं। 5 जून में जन्मे व्यक्तियों का मूलांक 5 होता है जिनके स्वामी बुध देव हैं। मूलांक 5 वाले जातक बुद्धिमान और चतुर होते हैं। ये लोग शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करते हैं। मूलांक 5 वाले जातकों की शिक्षा प्रायः अच्छी रहती है। इन लोगों को अक्सर मेधावी छात्रों में गिना जाता है। मूलांक 5 वाले जातक अक्सर वाणिज्य के क्षेत्र में अच्छा कार्य करते हैं। शिक्षा पूरी होने के बाद इन लोगों को नौकरी करने की बजाय स्वयं के कारोबार में रूचि लेते हुए देखा गया है। मूलांक 5 वाले जातकों में अद्भुत वाककला होती है। ये लोग किसी भी उम्र के व्यक्ति के साथ बातचीत करने में सफल होते हैं। मूलांक 5 वाले जातक अपनी बातों से सामने वाले व्यक्ति को पल भर में अपना बना लेते हैं। ये लोग बात करते हुए ऐसे शब्दों का चयन करना जानते हैं जो सामने वाले व्यक्ति को सुनने में अच्छे लगें। ये लोग हर उम्र के व्यक्ति के साथ बहुत जल्दी मित्रता स्थापित कर लेते हैं। अतः इन लोगों के मित्र ज्यादा होते हैं। परंतु घनिष्ठ मित्रता किसी किसी के साथ ही होती है। मूलांक 5 वाले जातक अपने मन की बातों को अपने साथी के साथ साझा करना अच्छा समझते हैं तथा किसी प्रकार का पर्दा नहीं रखते। इन लोगों की लेखक अथवा कला के क्षेत्र में भी रुचि होती है।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

आज जिन जातकों का जन्मदिन है यह वर्ष आपके लिए मिले जुले फलों वाला रहेगा। इस साल आपको अपने अधूरे काम पूरे करने चाहिए परंतु अपने जोश और उतावलेपन पर अंकुश लगाने की भी आवश्यकता है। इस साल छोटे बहन-भाइयों के साथ विवाद का माहौल बार-बार बनता रहेगा। अपने क्रोध पर काबू रखें और छोटी-छोटी बातों को नजरअंदाज करें। जून के महीने में जीवन साथी के साथ संबंधों में नजदीकियां बढ़ेगी। जुलाई के महीने में यात्राओं के योग बनते हैं। वाहन भी खरीद सकते हैं। अगस्त के महीने का समय आपके विचारों में गंभीरता लेकर आएगा। कोई भी निर्णय जल्दबाजी में लेने से बचें। सितंबर के महीने में घर में किसी मांगलिक कार्य का आयोजन हो सकता है। अक्टूबर के महीने का समय आपके लिए प्रतियोगिता में सफलता के योग लेकर आएगा,  समय का सदुपयोग करने की कोशिश करें। नवंबर के महीने में भावनाओं में आकर किसी को कोई ऐसी बात न कहें जिसके कारण आपको बाद में पछताना पड़े। दिसंबर के महीने का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा रहेगा।

PunjabKesari Today's Birthday Prediction

वर्ष 2024 के जनवरी के महीने में कार्यक्षेत्र पर किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी, जिसे आप सफलतापूर्वक पूरा कर पाएंगे। फरवरी के महीने में किसी को पैसा उधार देने से बचें। मार्च के महीने में अपने कामकाज को आगे बढ़ाने का विचार करेंगे। अप्रैल के महीने का समय विशेष सावधानी से बिताएं। बेकार के प्रलोभन में और किसी की बातों में आकर कोई गलत काम न करें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है। मई के महीने का समय आपके लिए अच्छा रहेगा। सोशल मीडिया और लेखन के क्षेत्र से जुड़े हुए लोग अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे।

उपाय- इस वर्ष के शुभ फल प्राप्त करने के लिए हनुमान चालीसा का पाठ करें। हनुमान जी को बिना चूने वाला मीठा पान चढ़ाएं। गणेश भगवान की आराधना करें। माता-पिता के चरण स्पर्श कर आशीर्वाद लें। सूर्य को तांबे के पात्र से जल दें। काले और नीले रंग से परहेज करें। घर में कोई भी खराब वाद्य यंत्र न रखें। छोटे बहन-भाइयों के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें। अपने क्रोध पर काबू रखें। योग और व्यायाम करते रहे। परनिंदा से परहेज करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

PunjabKesari kundli


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Niyati Bhandari

Recommended News

Related News