आज का राशिफल 6 मार्च, 2022- सभी मूलांक वालों के लिए कैसा रहेगा

punjabkesari.in Sunday, Mar 06, 2022 - 09:18 AM (IST)

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ
मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। आज आत्मविश्वास  से भरे रहेंगे। रुके सभी काम आज पुरे होने की सम्भावना है। परिवार के सदस्यों का सहयोग मिलेगा। अनावश्यक खर्चे आपकी चिंता का कारण बन सकते हैं। कारोबार में कुछ दिनों से चल रहा नुकसान आज लाभ में बदलेगा।
उपाय-  गेहूं का दान करें।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। कारोबार के लिए छोटी यात्रा करनी पड़ेगी। आज का दिन अपने निजी कार्यों को पूरा करने में व्यस्त रहेंगे। माता और पत्नी के बीच नोकझोंक हो सकती है। आज कुछ आर्थिक तंगी भी महसूस कर सकते हैं।
उपाय- दूध मंदिर में दान करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। दिन की शुरुआत से ही काम की अधिकता रहेगी। कार्यक्षेत्र की सभी परिस्थिति आपके नियंत्रण में रहेगी। पर शाम तक खुद को थका हुआ महसूस करेंगे। घर के बड़ों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा।
उपाय- किसी बुजुर्ग पंडित को पीले रंग के वस्त्र दान करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहु देव करते हैं। ससुराल पक्ष से कोई मेहमान का आगमन होगा। आज कोई भी नया काम शुरू न करें। नौकरी में आपकी लापरवाही के कारण कोई जरूरी काम अधूरा छुट सकता है। अधिकारीयों के रोष को झेलना पड़ेगा।
उपाय- सरस्वती माता की आराधना करें।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। आपकी सरल वाणी आपको कारोबार में लाभ के अवसर प्रदान करेगी। भाई-बहनों के साथ अच्छा समय व्यतीत करने का मौका मिलेगा। कारोबार में साझेदार के साथ कुछ दिनों से चल रही ग़लतफ़हमी दूर होगी।
उपाय-  पक्षियों को दाना डालें।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। रचनात्मक कार्यों में रूचि बढ़ेगी। जीवनसाथी के साथ घूमने का कार्यक्रम बना सकते हैं। दाम्पत्य जीवन सुखद रहेगा। पत्नी से कोई उपहार मिलने की सम्भावना है। युगल प्रेमियों के प्रेम में भी नजदीकियां पड़ेगी।
उपाय-  दही मंदिर में दान करें।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। संतान की किसी परेशानी में उसकी मदद करेंगे। जीवनसाथी के साथ छोटी से बात पर कहासुनी हो सकती है। कार्यक्षेत्र में अपने अधिकारी के साथ आपके रिश्ते मजबूत होंगे। विदेश यात्रा के कोई अवसर मिल सकता है।
उपाय-  पीले फूल मंदिर में शिवलिंग पर अर्पित करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। वाहन में अचानक से कोई खराबी आने के कारण उस पर धन व्यय करना पड़ेगा। कार्यक्षेत्र के सभी कामों को धैर्य के साथ करें। आपके काम करने के तरीके से आपके सहकर्मी आपसे बहुत प्रभावित होंगे।
उपाय-  काले रंग के वस्त्रों का दान करें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। पुराने मित्र से मिलने कर प्रसन्नता का अनुभव करेंगे। परिवार में कोई मांगलिक कार्य सम्पन्न हो सकता है। राजनीति में रूचि बढ़ेगी। आपके संपर्कों में बढ़ोतरी होगी। कार्यक्षेत्र में अपनी कार्यशैली को बदलने की कोशिश कर सकते हैं।
उपाय- हनुमान चालीसा का पाठ करें।

 
आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट –www.goas.org.in


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Jyoti

Related News

Recommended News